रांची, जेएनएन। झारखंड में सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अभी अनलॉक 1 को लेकर केंद्र सरकार के फैसले को लागू नहीं करने का फैसला किया है। यहां अभी मॉल और धर्मस्‍थल नहीं खुलेंगे। हालांकि रेस्‍टोरेंट को खोलने की छूट दी गई है, लेकिन यहां से ग्राहक सिर्फ अपना खाना पैक कर घर ले जा सकेंगे। यहां अभी लोगों को बैठकर खाने की रियायत नहीं दी गई है।

सोमवार, 8 जून से अनलॉक 1 का पहला चरण शुरू हो रहा है। इसमें देश के दूसरे राज्‍यों में मॉल, होटल, रेस्‍टोरेंट और धर्मस्‍थलों को खोलने की छूट दी गई है। जबकि सभी के लिए मास्‍क अनिवार्य कर दिया गया है। इधर झारखंड ने कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात को देखते हुए एसओपी जारी किया है। राज्‍य सरकार के स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के मुताबिक अभी सार्वजनिक स्‍थलों को खोलने की सख्‍त मनाही की गई है। अगले आदेश तक झारखंड में मॉल और धार्मिक स्‍थल नहीं खुलेंगे।

राज्‍य में फिलहाल कपड़े और फुटवियर दुकानों को छोड़कर कई अन्‍य दुकानें खोल दी गई हैं। हाल के दिनों में बाजार में चहल-पहल भी बढ़ी है। कोरोना से बचाव के लिए अतिरिक्‍त सतर्कता के निर्देश जारी करते हुए झारखंड सरकार ने दुकानें, उद्योग-धंधे और कार्यालय के लिए गाइडलाइन भी जारी किया है। इसके तहत सार्वजनिक स्‍थानों पर तमाम सुरक्षा एहतियात बरतने के सख्‍त निर्देश दिए गए हैं। मॉल और धार्मिक स्‍थल को लेकर सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते अभी इन्‍हें खोलने की इजाजत नहीं दे सकते। हालातों की समीक्षा के बाद सरकार ने आगे इस पर निर्णय लेने की बात कही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस