रांची, जासं । मकर संक्रांति पर्व के उपलक्ष्य में मिशन वन मिलियन इस्माइल्स के तहत कांके प्रखंड के आठ गांवों सेमरटोली, कदमा, चूड़ी टोला, प्रेम नगर, सुंदर नगर, अरसंडे, बुकरू व टंगरा टोली, जबकि नामकुम के लालखटंगा पंचायत के गांव खरसीदाग के विभिन्न जरूरतमंदों को गर्म कपड़े उपलब्ध करवाए गए। जहां कांके ब्लॉक के उक्त गांवों के तीन सौ जरूरतमंदों को अनिता गर्ल्स हाई स्कूल परिसर में एकत्रित कर सामूहिक रूप से कंबलों का वितरण किया गया। वहीं खरसीदाग गांव में मुखिया की अगुवाई में कैंप लगाकर जरूरतमंदों के बीच कंबल, टोपी, स्वेटर, साड़ी आदि का वितरण किया गया।

कांके में आयोजित कार्यक्रम में शहर के उद्यमी कुणाल अजमानी, सेंट जेवियर स्कूल के प्रिंसिपल संजय केरकेट्टा, समाजसेवी अतुल गेरा, इग्निशियस मिंज आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। वहीं खरसीदाग में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्थानीय मुखिया रितेश उरांव, विशाल होरो, समाजसेवी सिलास मशीह होरो, असीम होरो, अरुण होरो, संदीप टोप्पो आदि मौजूद थे।

वन मिलियन स्माइल्स मिशन के समन्वयक उप समाहर्ता संजय कुमार ने बताया कि सर्दियों में गर्म कपड़े बांटने का कार्यक्रम जारी है। वहीं सर्दियों के बाद मिशन के तहत पाठ्य पुस्तकें, लेखन सामग्री आदि जरूरतमंदों के बीच सामाजिक प्रशासनिक सहभागिता से उपलब्ध करवाने की योजना है। उन्होंने बताया कि इस मिशन के तहत जिले के लगभग 10 लाख जरूरतमंद, गरीब, असहाय और बुजुर्गों को लाभान्वित करने का लक्ष्य है। पूरी उम्मीद है कि सामाजिक प्रशासनिक सहयोग से इस लक्ष्य को पूरा किया जाएगा और एक नया कीर्तिमान भी बनेगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021