Move to Jagran APP

गढ़वा में जेजेएमपी के दो नक्सली धराए, संगठन का पोस्‍टर व मोबाइल बरामद Garhwa News

Garhwa News Jharkhand Crime News Hindi News रंका पुलिस ने दोनों नक्‍सली को गिरफ्तार किया है। डीएसपी ने बताया कि जेजेएमपी के दोनों सक्रिय सदस्य मूल रूप से भंडरिया थाना क्षेत्र के बघवार गांव के रहने वाले हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 06:52 PM (IST)
गढ़वा में जेजेएमपी के दो नक्सली धराए, संगठन का पोस्‍टर व मोबाइल बरामद Garhwa News
Garhwa News, Jharkhand Crime News, Hindi News गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के बारे में जानकारी देते डीएसपी सुदर्शन कुमार।

रंका (गढ़वा), जासं। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के दो सक्रिय नक्सली को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुदर्शन कुमार आस्तिक के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मामला गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के तमगेखुर्द एवं हुरदाग गांव का है। यहां गुप्त सूचना के आधार पर रविवार के देर रात पुलिस ने छापामारी की। गिरफ्तार दोनों नक्सलियों के पास से जेजेएमपी संगठन का पर्चा एवं साहित्य के अलावा लेवी वसूली में प्रयुक्त होने वाला मोबाइल बरामद किया गया है।

loksabha election banner

सुदर्शन कुमार आस्तिक ने सोमवार को रंका थाना में पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा को जेजेएमपी के दो सक्रिय सदस्यों के रंका थाना क्षेत्र के हुरदाग एवं तमके खुर्द गांव में छिपे होने की सूचना मिली थी। पुलिस अधीक्षक से मिले निर्देश के आलोक में तत्काल रंका भंडरिया एवं रमकंडा थाना पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी की गई। इसके बाद तमगेखुर्द एवं हुरदाग गांव से जेजेएमपी के सक्रिय दस्ता सदस्य विजय भुइयां एवं उदय पासवान को पुलिस गिरफ्तार करने में सफल रही।

डीएसपी ने बताया कि तलाशी के दौरान उन दोनों के पास से पुलिस को जेजेएमपी उग्रवादी संगठन का पोस्टर एवं लेवी मांगने में प्रयुक्त किया जाने वाला मोबाइल एवं साहित्य बरामद किया गया है। डीएसपी ने बताया कि जेजेएमपी के दोनों सक्रिय सदस्य मूल रूप से भंडरिया थाना क्षेत्र के बघवार गांव के रहने वाले हैं तथा दोनों अपने ससुराल में रहकर इस इलाके में चल रहे विकास कार्यों में लेवी वसूली के लिए पर्चा साटने व मोबाइल से धमकी देने का कार्य कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि दोनों ने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में रंका थाना क्षेत्र के बिश्रामपुर 22 प्लॉट गांव में पेयजल पाइपलाइन के कार्य में लगी एलएनटी कंपनी से रंगदारी मांगने, जोलंगा गांव में बन रहे पानी टंकी के संवेदक से लेवी के लिए पर्चा साटने, रमकंडा थाना क्षेत्र के चेटे गांव में सड़क निर्माण में लेवी वसूली के लिए पर्चा साटने के अलावा गढ़वा एवं डंडई थाना क्षेत्र में पर्चा चिपकाने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार विजय भुइयां ने स्‍वीकार किया है कि वह पिछले 10-11 अगस्त को पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कोकाड़ू करमटांड़ जंगल में लेवी के पैसा के बंटवारे में चली आपसी गोलीबारी की घटना में शामिल था।

उक्त घटना में जेजेएमपी के एरिया कमांडर रामसुंदर उर्फ राम सुंदर सिंह खरवार मारा गया था। उन्होंने बताया कि छापेमारी दल में मुख्य रूप से रंका अंचल के पुलिस निरीक्षक रामजी महतो, भंडरिया थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत, पुलिस अवर निरीक्षक नीतीश कुमार सिंह, रमकंडा के थाना प्रभारी सुजीत चौधरी, पुलिस अवर निरीक्षक विकास कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक मंटू कुमार शर्मा, कृष्ण कुमार शर्मा, राजेश कुमार रवि, अमृत उरांव, रामवृक्ष उरांव सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.