Move to Jagran APP

लोहरदगा में पेड़ से झूलता मिला ट्रक चालक का शव, जांच में जुटी पुलिस

Lohardaga Jharkhand लोहरदगा के भंडरा थाना क्षेत्र के जांघिया पतरा स्थित ईट भट्ठा की घटना है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डीएसपी इंस्पेक्टर व थानेदार ने जांच शुरू कर दी है। डीएसपी ने कहा कि पुलिस आत्महत्या या हत्या के कारणों का पता लगा रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 04:03 PM (IST)
लोहरदगा में पेड़ से झूलता मिला ट्रक चालक का शव, जांच में जुटी पुलिस
सूचना मिलने पर घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस। जागरण

भंडरा (लोहरदगा), जासं। लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मसमानो जांघिया पतरा स्थित भागवत साहू के ईंट भट्ठा में शुक्रवार को रस्सी के सहारे झूलता हुए एक शव मिला। इसकी जानकारी मिलने के बाद भंडरा थाना पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्‍पताल भेज दिया। मृतक की पहचान उसके पर्स में मिले पेनकार्ड व आधार कार्ड से रामगढ़ निवासी जीतू भुईंया के पुत्र व ट्रक चालक मनोज भुईयां (21) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

इधर पेड़ से ट्रक ड्राइवर क झूलते शव की सूचना मिलने पर डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, पुलिस इंस्पेक्टर सूर्या आनंद व भंडरा थाना प्रभारी अभिषेक तिवारी घटनास्थल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद अनुसंधान के साथ जांच-पड़ताल शुरू कर दी। ग्रामीण बताते हैं कि गुरुवार को दोपहर 12.00 बजे रजरप्पा से कोयला लोड ट्रक संख्या जेएच 24 सी-0872 लेकर मनोज भुइंया मसमानो गांव स्थित भागवत ईंट भट्टा आया था। यहां पर ट्रक से कोयला अनलोड कराकर मनोज भुइंया कहीं चला गया।

ट्रक चालक मनोज भुइंया काफी देर तक नहीं लौटा तो ईंट भट्टा कर्मियों ने शाम लगभग साढ़े पांच बजे उसे फोन किया। इसपर ट्रक चालक ने कुछ देर के बाद वहां आने की बात कही। इसके बाद भी ट्रक चालक देर रात तक नहीं लौटा। शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने ईंट भट्टा से 200 मीटर की दूरी पर जांघिया पतरा के समीप रस्सी के सहारे एक युवक का शव झूलता हुआ देखकर इसकी जानकारी भट्ठा मालिक भागवत साहू का दी। भागवत साहू ने इसकी जानकारी भंडरा थाना पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलते ही दलबल के साथ डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पेड़ से उतारकर पहचान कराई। ईंट भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों ने शव की पहचान ट्रक चालक मनोज भुईयां के रूप में की। इसकी सूचना तत्काल मृतक के स्वजनों की दी गई। साथ ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा भेज दिया। इस घटना की सूचना पाकर रामगढ़ से लोहरदगा स्थित घटनास्थल पहुंचे मृतक के भाई अनिल भुइंया ने बताया कि उसके भाई मनोज भुइंया की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।

यह घटना कैसे हुई, यह पुलिस ही पता कर बताएगी। ईंट भट्ठा मालिक भागवत साहू ने बताया कि ट्रक चालक मनोज भुईयां कोयला लदा ट्रक लेकर बिना खलासी के ही उसके भट्ठे पर आया था। ट्रक चालक ने चलान दिया, फिर कोयला अनलोड हुआ। इसके बाद ट्रक चालक कहीं चला गया। काफी देर तक नहीं आने पर साढ़े पांच बजे के करीब उसके मोबाइल पर संपर्क किया तो उसने थोड़ी देर में आने की बात कही।

परंतु काफी देर बाद भी वह भट्ठा नहीं पहुंचा। इसके बाद शुक्रवार की सुबह पेड़ से झूलता हुआ शव मिला। मामले में डीएसपी परमेश्वर प्रसाद का कहना है कि पुलिस हरेक बिंदु पर गहनता से जांच कर रही है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि मामला हत्या का है या फिर आत्महत्या का। पुलिस अनुसंधान के साथ पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.