कोडरमा, जासं। पिछले 3 दिनों से राज्‍य में जारी बारिश व तेज हवा के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सबसे ज्यादा असर रेल परिचालन पर दिख रहा है। हावड़ा में रेल ट्रैक पर जलभराव की समस्या के कारण कई यात्री ट्रेन रद हुई है। जो कुछ ट्रेनें चल रही हैं, उनमें अधिकतर विलंब से चल रही हैं। इधर, कोडरमा व गया के बीच के गझंडी व गुरपा स्टेशन में भी कई जगह रेल पटरी पर जलभराव के कारण रेल परिचालन पर असर पड़ा है। रेलवे के कर्मचारी युद्ध स्तर पर पानी की निकासी में लगे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार रात्रि में गझंडी व गुरपा स्टेशन के अलावा बीच-बीच में कई जगह पर पानी का भराव रेल पटरी पर हो गया है। वहीं बसकटवा और पहाड़पुर के बीच एक जगह रेल पटरी पर पेड़ गिर जाने से रात्रि में गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन करीब आधे घंटे तक रुकी रही। इसके अलावा कई मालगाड़ी का भी परिचालन प्रभावित हुआ है। इधर, कोडरमा हजारीबाग लाइन पर कटकमसांडी और कंसार नवादा के बीच रात्रि 1:20 बजे पत्थर गिरने से इस रूट पर चलने वाली कोयला लदी मालगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ।

इसी लाइन पर एक मालगाड़ी के 14वें बोगी पर रेलवे का ओवरहेड तार गिर जाने से भी परिचालन पर असर पड़ा। इधर, झुमरीतिलैया स्थित कोडरमा रेलवे कॉलोनी में भी भयंकर रूप से जलभराव हो गया है। यहां लोगों के घरों में घुटने तक पानी जमा हो गया है। इससे लोगों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हुई है। नि‍चले इलाके में स्थित होने के कारण यहां अक्सर जलभराव की समस्या होती है। रेलवे कॉलोनी में स्थित रेलवे का अस्पताल भी पानी से भर गया है। इधर पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। सतगामा में सकरी नदी पूरे उफान पर है। इसके अलावा अन्य नदी नालों में भी पानी का बहाव तेज हो गया है।

Edited By: Sujeet Kumar Suman