Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 27th March 2020, प्रेमी की हत्‍या, नेताओं ने खोली झोली, मेडिकल पीजी, शिक्षकों ने मांगी सुरक्षा, ब्‍लॉग लिख रहे शिक्षक

Top Ranchi News of the Day 27th March 2020. पढ़ें शुक्रवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 05:24 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 27th March 2020, प्रेमी की हत्‍या, नेताओं ने खोली झोली, मेडिकल पीजी, शिक्षकों ने मांगी सुरक्षा, ब्‍लॉग लिख रहे शिक्षक
Top Ranchi News of the Day, 27th March 2020, प्रेमी की हत्‍या, नेताओं ने खोली झोली, मेडिकल पीजी, शिक्षकों ने मांगी सुरक्षा, ब्‍लॉग लिख रहे शिक्षक

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 27th March 2020 - शुक्रवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। रांची के ओरमांझी में ग्रामीणों ने अपनी प्रेमिका से मिलने आए युवक की गला रेतकर हत्‍या कर दी। झारखंड स्‍तरीय मेडिकल पीजी की काउंसिलिंग स्‍थगित कर दी गई है। झारखंड के नेताओं ने कोरोना से बचाव को अपने विधायक और सांसद फंड से आर्थिक मदद की है। बच्‍चों के बीच खाद्यान्‍न का वितरण के लिए शिक्षकों ने सरकार से 50 लाख का बीमा की मांग की है। श्‍याम प्रसाद मुखर्जी विश्‍वविद्यालय के छात्रों को लॉकडाउन के दौरान पढ़ाई में दिक्‍कत न हो, इसके लिए शिक्षक ब्‍लॉग लिख रहे हैं। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

कोरोना से बचाव को नेताओं ने खोली झोली

कोरोनावायरस से पूरा देश लड़ रहा है। कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में डॉक्‍टर, नर्स और अन्‍य लोग जी-जान से जुटे हुए हैं। इस विषम परिस्थिति में कर्मचारी-अधिकारी से लेकर शिक्षक और सांसद-विधायक अपने फंड से आर्थिक मदद कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने विधायक कोष से 25 लाख रुपये कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिए हैं। उन्‍होंने साहिबगंज के उपायुक्‍त को राशि जारी करने का आदेश दे दिया है। जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने अपने सांसद फंड से एक करोड़ रुपये दिए हैं। हटिया के विधायक नवीन जायसवाल ने अपने विधायक निधि से 10 लाख रुपये कोरोना से बचाव और आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति के लिए दिए हैं। झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्‍यों ने शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री से मुलाकात की और कोरोना वायरस से बचाव के लिए मदद के रूप में जेएससीए की ओर से मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का चेक सौंपा।

ओरमांझी में गर्लफ्रेंड से मिलने आए युवक की गला रेत कर हत्या

रांची के ओरमांझी इलाके में लॉकडाउन के दौरान गर्लफ्रेंड से मिलने गए प्रेमी की गला रेत कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार दिन के करीब 11:30 बजे युवक की लाश एक खेत के गड्ढे से बरामद की गई। घटना कूचू गांव की है मृतक की पहचान मनोज उरांव के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार ओरमांझी थाना क्षेत्र के कूचू स्थित महुआ टोली में अपनी प्रेमिका से मिलने गए मनोज नाम के युवक का ग्रामीणों ने गला रेत डाला। इसके बाद शव एक गड्ढे में डाल दी। उस इलाके में पत्ता चुनने गयी महिलाओं ने लाश देखी। इसके बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर ओरमांझी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

मेडिकल पीजी की झारखंड स्तरीय काउंसिलिंग स्थगित

राज्य के मेडिकल कॉलेजों में संचालित पीजी एवं एमडीएस में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय पहली काउंसिलिंग को कोरोना के संकट को देखते हुए अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी। पर्षद की परीक्षा नियंत्रक रंजीता हेंब्रम के अनुसार, केंद्र की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने भी कोरना को देखते हुए नीट पीजी-2020 की ऑल इंडिया काउंसिलिंग स्थगित कर दी है। इसे देखते हुए पर्षद ने भी इस संबंध में निर्णय लिया है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद काउंसिलिंग की नई तिथि जारी की जाएगी।

बच्चों को बीच खाद्यान्न बांटने के लिए शिक्षकों ने मांगा 50 लाख का बीमा‍

कोरोना के संकट के कारण सरकारी स्कूलों के बंद होने की स्थिति में बच्चों को टोलों में जाकर खाद्यान्न (चावल) बांटने के आदेश ने शिक्षकों की परेशानी बढ़ा दी है। शिक्षकों ने खाद्यान्न वितरण के लिए न केवल पहचान पत्र निर्गत करने बल्कि वितरण के समय पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है। साथ ही शिक्षकों ने 50 लाख रुपये का बीमा कराने की भी मांग की है। राज्य सरकार ने 31 मार्च तक सभी बच्चों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न वितरित करने का आदेश दिया है। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के रांची जिलाध्यक्ष सलीम सहाय तिग्गा ने जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखकर यह मांग की है।

लॉकडाउन में पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए ब्‍लॉग लिख रहे शिक्षक

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि 14 अप्रैल तक बंद है। इस दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इस‍के लिए शिक्षक ब्‍लॉग लिख रहे हैं। डीएसपीएमयू के वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.डीएसपीएमयूरांची.एसी.इन पर शिक्षक टॉपिक्स के अनुसार ब्लॉग लिखेंगे। इससे विद्याथी अपनी तैयारी करेंगे। दो दिनों की मेहनत से साफ्टवेयर तैयार हो गया है और शिक्षकों ने ब्लाॅग लिखना शुरू भी कर दिया है। वीसी डॉ. एसएन मुंडा और रजिस्ट्रार डॉ. एनडी गोस्वामी ने शिक्षकों के प्रयास की सराहना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.