रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 22nd September 2019 - रविवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को झारखंड एटीएस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में डॉ नफीस अख्तर विजयी हुए हैं। मेकॉन स्पोर्ट्स क्लब ने 20वीं कार्तिक उरांव फुटबॉल प्रतियोगिता जीती। मुख्यमंत्री रघुवर दास जिस रथ से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं वह विशेष सुविधाओं से लैस है। राज्य के कई जिलों में 25 सितंबर तक हल्की बारिश होने की संभावना है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

अलकायदा का खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन गिरफ्तार

झारखंड एटीएस ने ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस मोस्ट वांटेड आतंकी के बारे में कहा जा रहा है कि यह स्लीपर सेल की सहायता से देश को दहलाने वाले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। वह भारत में अलकायदा के लिए सक्रिय आतंकवादी के रूप में काम कर रहा था। वह देश के युवाओं को जेहाद के लिए तैयार करके पाकिस्तान में जेहादी ट्रेनिंग कैंपों में प्रशिक्षण के लिए भेजता था।

डॉ नफीस अख्तर बने जेएससीए के नए अध्यक्ष

झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में डॉ नफीस अख्तर विजयी हुए हैं। उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा था। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी अजय मारू को पराजित किया। डॉ नफीस वर्तमान में बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी गुट के हैं। जेएससीए चुनाव में रविवार को सुबह 9 बजे से वोट डाले गए। 740 में 672 सदस्यों ने मत का प्रयोग किया। यह अब तक का रिकॉर्ड है। पिछले चुनाव में यहां 596 वोट डाले गए थे।

मेकॉन स्पोर्ट्स क्लब ने जीती 20वीं कार्तिक उरांव फुटबॉल प्रतियोगिता

मेकॉन स्पोर्ट्स क्लब ने 20वीं कार्तिक उरांव फुटबॉल प्रतियोगिता जीत ली है। रविवार को रातू रोड स्थित ओटीसी ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मैच में मेकॉन ने जेएफसी गाड़ी होटवार को 1-0 से हरा दिया। दोपहर बाद शुरू हुए फाइनल मैच में हाफ टाइम तक दोनों बराबरी पर थीं। इसके बाद मेकॉन क्लब की ओर से एक गोल किया गया। मैच खत्म होने तक यही स्कोर रहा। बता दें कि विजेता टीम को एक लाख रुपये जबकि उप विजेता को 50 हजार रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा।

खास रथ से जन आशीर्वाद ले रहे सीएम रघुवर दास

झारखंड में अभी तक विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा नहीं हुई है। उससे पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास खास तकनीकी सुविधाओं से युक्त बस से जन आशीर्वाद योजना के तहत रोजाना आधा दर्जन से अधिक जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। वे फिलहाल संताल परगना के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री जिस रथ से अभियान चला रहे हैं वह खास सुविधाओं से युक्त है। वह पूरी तरह से हाइड्रोलिक सिस्टम पर आधारित है। बटन दबाते ही मुख्यमंत्री की सीट छत की ओर चली जाती है। वे लोगों को संबोधित करते हैं। बस में आठ लोगों के बैठने की व्यवस्था है। इसका सीट सोफे की तरह है। इसे खोलकर बर्थ का रूप दिया जा सकता है। यानी सफर के दौरान बस की सीट पलंग जैसा आराम देगी। रथ में टीवी स्क्रीन और कंप्यूटर लगा है। यह पूरी तरह वाइ-फाइ सुविधाओं से लैस है।

झारखंड में चार दिनों तक बारिश

झारखंड में अगले चार दिनों तक बारिश होगी। मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि 22 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। राजधानी रांची व आसपास के क्षेत्रों में रविवार को बादल छाये रहेंगे। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के अनुसार जमशेदपुर में बीते दिन 23 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई। रांची व आसपास के क्षेत्रों में 23 से 25 सितंबर तक एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 22 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप