Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 20th August 2019, पीएम करेंगे विधानसभा भवन का उद्घाटन, कंपनी के ऑफिस को लोगों ने लूटा, अमिताभ चौधरी को जमानत, राजीवमय हुई रांची, हत्या के आरोपित को उम्रकैद

Top Ranchi News of the Day 20th August 2019. पढ़ें मंगलवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 05:59 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 05:59 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 20th August 2019, पीएम करेंगे विधानसभा भवन का उद्घाटन, कंपनी के ऑफिस को लोगों ने लूटा, अमिताभ चौधरी को जमानत, राजीवमय हुई रांची, हत्या के आरोपित को उम्रकैद
Top Ranchi News of the Day, 20th August 2019, पीएम करेंगे विधानसभा भवन का उद्घाटन, कंपनी के ऑफिस को लोगों ने लूटा, अमिताभ चौधरी को जमानत, राजीवमय हुई रांची, हत्या के आरोपित को उम्रकैद
रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 20th August 2019 - मंगलवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर उनसे झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन का आग्रह किया, जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया। लाखों रुपये लेकर फरार कंपनी के ऑफिस को आक्रोशित लोगों ने लूट लिया। राजीव गांधी की जयंती पर रांची में झारखंड कांग्रेस की ओर से सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। हत्या के आरोपित को आजीवन कारावास की सजा रांची की अदालत ने सुनाई है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।
झारखंड विधानसभा के नए भवन का पीएम करेंगे उद्घाटन
झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। मंगलवार को नई दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पीएम मोदी से मिलकर इस संबंध में अनुरोध किया, जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया। पीएम मोदी इसके अलावा साहिबगंज बंदरगाह का भी उदघाटन करेंगे। सीएम ने इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह, स्मृति ईरानी से भी मुलाकात की और एम्स जाकर अरुण जेटली का हाल चाल लिया।
रांची में लाखों रुपये वसूल कर भागी कंपनी, लोगों ने लूट लिया ऑफिस
झारखंड की राजधानी रांची में ठगी के रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला डाटा एंट्री के नाम पर लाखों रुपये वसूलने से जुड़ा है। यहां मेन रोड एवीएन ग्रैंड होटल के पास स्मोक मल्टीप्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी लोगों का पैसा लेकर भाग गई। कंपनी के पैसा लेकर भागने से आक्रोशित लोगों ने ऑफिस का ताला तोड़कर यहां रखा सारा सामान लूट लिया। सूचना पर पहुुंची पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया।
बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को मिली जमानत
बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को झारखंड हाई कोर्ट से राहत मिल गई है। मंगलवार को झारखंड उच्च न्यायालय के जस्टिस एके गुप्ता की अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत मंजूर कर ली। अमिताभ चौधरी 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम विवाद में आरोपित हैं। अमिताभ चौधरी के खिलाफ 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्र से ईवीएम लाने के दौरान हंगामा करने व सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है। पूर्व में इस मामले में निचली अदालत ने अमिताभ चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।
राजीवमय हुई रांची, जयंती पर कांग्रेसियों ने लगाई सद्भावना दौड़
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर झारखंड में कांग्रेसजन उन्हें श्रद्धा से याद कर रहे हैं। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सद्भावना दिवस पर मंगलवार को कांग्रेसियों ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अगुआई में मोरहाबादी मैदान में सद्भावना दौड़ लगाई। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए खास तौर पर झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह सेवा विमान से सोमवार को ही रांची पहुंचे थे। सुबह 6.30 बजे पुरुषों एवं महिलाओं की टीम सद्भावना दौड़ में शामिल हुई। सैकड़ों बच्चे एवं बच्चियों को झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, कार्यक्रम संयोजक आलमगीर आलम ने झंडा दिखाकर रवाना किया। विजेता प्रतिभागियों को नगद इनाम भी दिया गया।
हत्या के मामले में आरोपित को आजीवन कारावास व 10 हजार जुर्माना
रांची की एक अदालत ने हत्या के एक मामले में आरोपित को आजीवन कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माने की रकम नहीं देने पर मोहल्ला नूर नगर मस्जिद गली निवासी आरोपी सरवन अंसारी उर्फ चरखा को छह माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। मामले में मृतक मोहम्मद गुलाम के पिता मोहम्मद गुलाम ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अपर न्यायायुक्त एसएस प्रसाद की अदालत ने यह सजा सुनाई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.