Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 19th February 2020, बड़ी मछली छोड़ेंगे नहीं, संवेदनशील रहें अस्पताल, छठी जेपीएससी का इंटरव्यू, 3 लाख की छिनतई, दुष्कर्मी को 10 साल जेल

Top Ranchi News of the Day 19th February 2020. पढ़ें बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:21 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:21 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 19th February 2020, बड़ी मछली छोड़ेंगे नहीं, संवेदनशील रहें अस्पताल, छठी जेपीएससी का इंटरव्यू, 3 लाख की छिनतई, दुष्कर्मी को 10 साल जेल
Top Ranchi News of the Day, 19th February 2020, बड़ी मछली छोड़ेंगे नहीं, संवेदनशील रहें अस्पताल, छठी जेपीएससी का इंटरव्यू, 3 लाख की छिनतई, दुष्कर्मी को 10 साल जेल

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 19th February 2020 - बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। उत्पाद मंत्री जगरनाथ महतो ने व्यवसायियों के साथ बातचीत में कहा है कि बड़ी मछली छोड़ेंगे नहीं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अस्पतालों को मरीजों के प्रति संवेदनशील रहने के लिए कहा है। हाई कोर्ट ने छठी जेपीएससी के साक्षात्कार पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है। रांची के डोरंडा में बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रहे व्यक्ति से अपराधियों ने तीन लाख रुपये छीन लिए। जबरन निकाह कर दुष्कर्म करने के आरोपी को कोर्ट ने 10 साल जेल की सजा सुनाई है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

मंत्री जगरनाथ महतो बोले, बड़ी मछली को छोड़ेंगे नहीं

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो ने बुधवार को उत्पाद भवन में प्रदेश के शराब व्यवसायियों के साथ बैठक की। उत्पाद शुल्क की भारी मार झेल रहे व्यवसायियों की समस्याओं पर मंत्री ने गंभीरता से विचार किया। उन्होंने कहा कि बड़ी मछली को छोड़ेंगे नहीं, और छोटे परेशान नहीं होंगे। व्यवसायियों ने एक-एक कर अपनी समस्याएं गिनाई। मंत्री ने कहा कि मैं जगरनाथ महतो हूं और आपके साथ अन्याय नहीं होने दूंगा, इतना विश्वास रखिए।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोले, मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें स्वास्थ्य केंद्र

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल में मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें। सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। संवेदनहीनता कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने रिम्स के बाहर एक असहाय मरीज इरफान का इलाज करवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने रिम्स प्रबंधन को भी अविलंब अच्छे से इलाज करवाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसी तरह से रामगढ़, पाकुड़ और रांची के एक-एक मरीज के बारे में ट्वीट कर इलाज के लिए उचित निर्देश दिया है।

छठी जेपीएससी के साक्षात्कार का रास्ता साफ

झारखंड में छठी जेपीएससी के साक्षात्कार का रास्ता साफ हो गया है। झारखंड हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है। अदालत में बुधवार को मामले की सुनवाई के दौरान यह निर्णय सुनाया। प्रार्थी राहुल कुमार व अन्य ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर छठी जेपीएससी की मुख्य परीक्षा रद्द करने और इंटरव्यू पर रोक लगाने की मांग की थी।

रांची में दिनदहाड़े 3 लाख की छिनतई

राजधानी रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े तीन लाख रुपये की छिनतई का मामला सामने आया है। पीडि़त व्यक्ति बैंक से पैसा निकाल कर जा रहा था। इसी दौरान बाइक पर सवार अपराधियों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया। पीडि़त व्यक्ति तबरेज खालिद डोरंडा के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच से पैसे निकाल कर घर जा रहे थे। पुलिस को मामले की सूचना दी गई है। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरा से अपराधियों की पहचान करने में जुटी है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

युवती से जबरन किया था निकाह, दुष्कर्मी को मिली 10 साल जेल

रांची के पिठोरिया इलाके में युवती का अपहरण और बलात्कार के मामले में एसीजे एसके पांडे की अदालत ने हिंदीपीढ़ी के खेत मुहल्ला निवासी जावेद अख्तर को 10 साल की सजा और 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। पीडि़ता के पिता के अनुसार 16 मार्च 2016 को आरोपित उसके घर कपड़ा देने के बहाने आया। इसके बाद बेटी को बाहर बुलाया और दोस्तों के साथ जबरदस्ती उठाकर ले गया। फिर नशा खिलाकर निकाह किया और शारीरिक संबंध बनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.