Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 18th November 2019, सुदेश ने किया नामांकन, ओरिएंट कंपनी के जीएम की मौत, लालू पर 3 को सुनवाई, महागठबंधन में मतभेद, चुनाव बाद की पटकथा

Top Ranchi News of the Day 18th November 2019. पढ़ें सोमवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 06:18 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:18 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 18th November 2019, सुदेश ने किया नामांकन, ओरिएंट कंपनी के जीएम की मौत, लालू पर 3 को सुनवाई, महागठबंधन में मतभेद, चुनाव बाद की पटकथा
Top Ranchi News of the Day, 18th November 2019, सुदेश ने किया नामांकन, ओरिएंट कंपनी के जीएम की मौत, लालू पर 3 को सुनवाई, महागठबंधन में मतभेद, चुनाव बाद की पटकथा

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 18th November 2019 - सोमवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया। ओरिएंट कंपनी के जीएम की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। लालू प्रसाद मामले में अब 3 दिसंबर को सुनवाई होगी। महगठबंधन में कमजोर प्रत्याशी को लेकर मतभेद नजर आ रहा है। भाजपा के रणनीतिकार चुनाव बाद की पटकथा लिखने में जुट गए हैं। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने सिल्ली से किया नामांकन

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने सोमवार को सिल्ली विधानसभा सीट के उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया। वे मोरहाबादी मैदान स्थित गांधी प्रतिमा से कचहरी चौक होते हुए पदयात्रा कर निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी उनके साथ रहे। पदयात्रा में बड़ी संख्या में आजसू के कार्यकर्ताओं शामिल हुए।

ओरिएंट कंपनी के जीएम की तेज रफ्तार गाड़ी पेड़ से टकराई, मौत

ओरिएंट कंपनी के खेलगांव और इरबा साइट के जीएम और एचआर देवाशीष बिस्वाल की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। घटना नामकुम थाना क्षेत्र की है। देवाशीष बिस्वाल अपने निजी वाहन इनोवा में नामकुम की ओर से रांची आ रहे थे। गाड़ी काफी तेज रफ्तार में थी। अचानक नियंत्रण खोकर गाड़ी पेड़ से टकरा गई। देवाशीष गाड़ी की बीच वाली सीट में थे। घटना में ड्राइवर की स्थिति नाजुक है, वहीं जीएम देवाशीष बिस्वाल की मौके पर ही मौत हो गई।

लालू यादव की सजा बढ़ाने पर हाई कोर्ट में 3 दिसंबर को सुनवाई

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सजा बढ़ाने वाले मामले की सुनवाई 3 दिसंबर को होगी। सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान लालू सहित 6 लोगों की ओर से कोर्ट से समय मांगा गया। सीबीआइ ने देवघर कोषागार मामले में लालू प्रसाद व आरके राणा सहित 6 की सजा बढ़ाने की मांग को लेकर अपील दाखिल की है। चारा घोटाला के देवघर मामले में लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा मिली है, जबकि इसी मामले में राजनीतिज्ञ जगदीश शर्मा को सात साल की सजा मिली है।

महागठबंधन में डमी कैंडिडेट का शोर, कांग्रेस के रुख से पनप रहा मतभेद

2019 प्रत्याशियों को लेकर तेजी से साफ हो रही तस्वीर के बीच भाजपा विरोधी गठबंधन में मतभेद भी पनप रहा है। बाहरी तौर पर यह फिलहाल भले नहीं दिख रहा हो, लेकिन भितरखाने इसपर मंथन चल रहा है। दरअसल कुछ सीटों पर कांग्रेस ने अपेक्षाकृत कमजोर प्रत्याशी दिए हैं। इसके अलावा एकदम नए चेहरे को सामने लाने का भी पार्टी में प्रबल विरोध हो रहा है। कांग्रेस की जिन सीटों पर मतभेद ज्यादा है, वहां नेताओं के बड़े तबके ने विरोध का झंडा बुलंद कर रखा है। कहा जा रहा है कि कमजोर प्रत्याशी देने का फायदा भाजपा उठा सकती है।

चुनाव बाद की पटकथा लिखने में जुटे भाजपा के रणनीतिकार

भाजपा और आजसू के बीच टूट चुके रिश्तों को अभी भी सिली जुबां से बांधे रखने की कोशिशें दोनों ही दलों के रणनीतिकार कर रहे हैं। यही वजह है कि इतना कुछ हो जाने के बाद भी रिश्तों की मर्यादा कायम है, कोई जुबान से कुछ बोलने को राजी नहीं है। हालांकि, जुबान की इन तमाम मर्यादाओं का पालन करते हुए आजसू ने भाजपा को एक और झटका दिया है। उसने छह प्रत्याशियों की और सूची के साथ-साथ अपना घोषणापत्र भी जारी कर दिया। आजसू के इन तमाम झटकों के बावजूद भाजपा के रणनीतिकारों ने चुनाव के बाद की पटकथा अभी से लिखनी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.