रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 17th November 2019 - रविवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर आजसू पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। एक युवती ने दुष्कर्म के आरोपित अपने पिता की गिरफ्तारी के लिए महिला आयोग को पत्र लिखा है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रांची में भाजपा के मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया। जमशेदपुर पूर्वी सीट विधानसभा चुनाव में सबसे हॉट सीट बन गया है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

आजसू ने जारी किया घोषणा पत्र

झारखंड में भाजपा की सहयोगी पार्टी रही ऑल झारखंड स्टूडेंटस यूनियन (आजसू) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसे संकल्प पत्र का नाम दिया गया है। पार्टी ने अबकी बार गांव की सरकार का नारा दिया है। रांची में रविवार को पार्टी प्रमुख सुदेश महतो ने घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और अन्य नेता मौजूद रहे। घोषणा पत्र के अनुसार आरक्षण की सीमा 73 फीसद तक बढ़ाने का वादा किया है। छात्र हित में स्नातक पास करने के साथ ही प्रत्येक माह 2100 रुपये प्रोत्साहन राशि देने का भरोसा दिया है।

जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने ली मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ

जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। राजभवन में रविवार को एक सादे समारोह में उन्हें राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जस्टिस रवि रंजन बिहार से हैं। वे पटना के रहने वाले हैं। पिछले दिनों केंद्र सरकार ने चीफ जस्टिस की नियुक्ति का आदेश जारी किया था। रविवार को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे। सीएम रघुवर ने चीफ जस्टिस बनाए जाने पर डॉ. रवि रंजन को बधाई दी है। रवि रंजन झारखंड हाई कोर्ट के 13वें मुख्य न्यायाधीश बनाए गए हैं।

दुष्कर्म के आरोपित पिता की गिरफ्तारी के लिए महिला आयोग को बेटी ने लिखा पत्र

बरियातू इलाके की रहने वाली एक युवती ने अपने ही पिता की गिरफ्तारी के लिए राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष और रांची के एसएसपी को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर पीडि़ता ने अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुकी है। यह पत्र शेल्टर होम नारी निकेतन कांके से स्पीड पोस्ट के जरिये पीडि़ता ने भेजा है। युवती ने गुहार लगाते हुए कहा है कि उसके पिता ने उसके साथ गलत हरकत की है। उसके पिता द्वारा गलत काम करने पर महिला थाने में बीते 28 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बीजेपी मीडिया सेंटर का किया उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रांची के अरगोड़ा चौक के समीप भाजपा के मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया। इस इस मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई। विकास बनाम घोटाले और भ्रष्टाचार की सरकार जैसे जुमलों का इस्तेमाल किया, लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को टिकट देने के मसले पर कुछ नहीं बोले। सुदेश महतो की पार्टी आजसू से गठबंधन के सवाल पर कहा कि मैं संभावना पर कमेंट नहीं करता। प्रकाश जावड़ेकर ने बागी मंत्री सरयू राय पर कहा कि अभी तो वहां नामांकन ही नहीं शुरू हुआ है। नामांकन होगा, इसके बाद नाम वापस ले लिए जाते हैं। इस बारे में अभी क्या कहें।

झारखंड चुनाव का हॉट सीट बना जमशेदपुर पूर्वी, यहां रोचक मुकाबला

झारखंड विधानसभा चुनाव में सबसे कड़़े, दिलचस्प और एक बेहद रोमांचक मुकाबले की जमीन तैयार हो गई है। देखते-देखते कोल्हान प्रमंडल का जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का हॉट सीट बन गया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास, उनके कैबिनेट के मंत्री सरयू राय और कांग्रेस की ओर से गौरव बल्लभ इस सीट पर आमने-सामने हो सकते हैं। अब तक की जानकारी के मुताबिक सरयू राय ने अपनी परंपरागत जमशेदपुर पश्चिमी सीट के अलावा रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट से भी नामांकन का पर्चा खरीदा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने मैदान-ए-जंग में उतरेंगे। इधर कांग्रेस ने एक्सएलआरआइ के प्रोफेसर गौरव बल्लभ को सीएम रघुवर दास के खिलाफ मैदान में उतारा है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप