Move to Jagran APP

रांची में आग लगने से तीन दुकानें जल कर खाक, 10 लाख का नुकसान Ranchi News

Jharkhand. राजधानी रांची के चर्च रोड स्थित जफरिया मस्जिद के पास रविवार शाम को आग लग गई। आग लगने से रैक्सिन और सोफा की तीन दुकानें जलकर खाक हो गईं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 07:59 PM (IST)
रांची में आग लगने से तीन दुकानें जल कर खाक, 10 लाख का नुकसान Ranchi News
रांची में आग लगने से तीन दुकानें जल कर खाक, 10 लाख का नुकसान Ranchi News

रांची, जागरण संवाददाता। राजधानी रांची के चर्च रोड में डॉ. फतेउल्लाह लेन स्थित सबा कांप्लेक्स की तीन दुकानों में रविवार को करीब सवा तीन बजे आग लग गई। तीनों दुकानें रेक्सीन सीट कवर, फोम व रूई की हैं। यहां, महाराजा कुर्सी, कार की सीट व सोफा बनाया जाता है। दुकान में रखी रेक्सीन प्रेस मशीन सहित पूरा सामान जलकर खाक हो गया। करीब दो घंटे तक दुकान में आग धू-धू कर जलती रही।
आग की लपटें दुकान के ऊपर स्थित घरों तक पहुंच रही थी। अगलगी के बीच स्थानीय लोगों ने बाल्टी और नल चालू कर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग की तेज लपटों के बीच उनके प्रयास पर्याप्त नहीं थे। अगलगी के करीब एक घंटे के बाद दमकल वाहन मौके पर पहुंचा। इसके बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। लेकिन इस दौरान एक दमकल कम पड़ गया।
एक के बाद एक कुल चार दमकल वाहन मौके पर पहुंचा और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अगलगी का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। अगलगी से करीब दस लाख रुपये का नुकसान हुआ है। मौके पर लोअर बाजार थाना की पुलिस भी पहुंची।

पूरे अपार्टमेंट में फैल गया धुंए का गुब्बार
रेक्सीन व फोम की दुकान में आग लगने से पूरे सबा कांप्लेक्स में धुंए का गुब्बार फैल गया। इस अगलगी के बाद आसपास के सभी कांप्लेक्स व घरों से लोग बाहर गए। महिलाएं और बच्चे दहशत में दिखे। जबकि कई लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए बाल्टी और बर्तन लेकर आग बुझाने की कोशिश की। दुकान का शटर बंद रहने की वजह से वेंटीलेशन व छेद से आग की लपटें बाहर निकल रही थी।

loksabha election banner


दुकान बंद करने के एक घंटे बाद लगी आग
दुकान हाफीज असलम और उनके बहनोई मो. नासीर की है। हाफीज असलम की दो सीटकवर व फोम की दुकानें हैं। जबकि उनके बहनोई सोफा व सीट कवर की प्रेस मशीन से फीटिंग का काम करते हैं। तीनों दुकानों एक दूसरे से सटी हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि सबसे पहले प्रेस मशीन वाले कमरे में शॉट सर्किट से आग लगी। इसके बाद बाकी दोनों दुकानें आग की चपेट में आ गई।
दुकान के संचालक नासीर और असलम के अनुसार अगलगी से करीब एक घंटे पहले दुकान बंद कर निकले थे। घर पहुंचने के बाद सूचना मिली कि उनकी दुकान में आग लग गई है। जबतक दुकान पहुंचे, तो देखा कि आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही थी। अगलगी के बाद नासीर और असलम काफी परेशान थे। उनका कहना था कि पूरी जिंदगी की पूंजी जलकर स्वाहा हो गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.