रांची, जेएनएन। मई के मध्य में आसमान से आग बरसनी शुरू हो गई राजधानी रांची समेत पूरे प्रदेश में बढ़ते तापमान के बीच लू का कहर जारी है। बुधवार को लू की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। यह मौतें रांची, सिमडेगा और पश्चिम सिंहभूम जिले में हुई। बुधवार को गढ़वा, पलामू, चतरा, रामगढ़, लोहरदगा, सिमडेगा, पश्चिम सिंहभूम समेत आधे दर्जन से अधिक जिलों का तापमान 44 डिग्र्री के आसपास दर्ज किया गया। वहीं राजधानी रांची का तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जानकारी के अनुसार सिमडेगा के बानो प्रखंड के कोहिपाट में लू लगने से 50 वर्षीय महिला ठुरकी देवी की मौत हो गई। वहीं रांची जिले के सिकिदिरी साप्ताहिक हाट में सब्जी खरीदने आई रजरप्पा ओपी के कारो गांव के जगदीश गंझू  की पत्नी कोलो देवी की मौत लू लगने से हो गई। वहीं पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर प्रखंड के कोलबोंगा गांव में लू लगने से 18 वर्षीय युवती जानकी दास की मौत हो गई, जबकि उसकी बहन गंभीर रूप से बीमार है।

उसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है। मनोहरपुर-आनंदपुर में पिछले चार दिनों में लू से यह चौथी मौत है। वहीं लोहरदगा के सेन्हा में लू लगने से सेरेंगहातु गांव निवासी एक 40 वर्षीय युवक अयूब अंसारी बीमार हो गया। चतरा में भी लू की चपेट में आने से कई लोग बीमार हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस