गढ़वा, जासं। गढ़वा जिले में शनिवार को दो अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों में पलामू जिले के पड़वा थाना क्षेत्र के पड़वा गांव निवासी अरुण कुमार कुशवाहा 48 वर्ष पिता स्व कामेश्वर महतो, गढ़वा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी विकास कुमार पासवान 24 वर्ष पिता मुन्ना पासवान तथा कल्याणुपर के नावाडीह टोला निवासी विपेश कुमार पासवान 31 वर्ष पिता स्व सोमारू पासवान शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार पहली घटना एनएच 343 गढ़वा-अंबिकापुर मार्ग पर रंका थाना क्षेत्र के 22 प्लाॅट गांव के समीप सुबह सवा सात बजे हुई। इस घटना में मोटरसाइकिल सवार अरुण कुमार कुशवाहा की मौत हो गई। जबकि उनका पुत्र आलोक आनंद गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया कि मोटरसाइकिल से छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज स्थित रिश्तेदार के घर से पिता पुत्र मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे। इस दौरान 22 प्लॉट में सड़क पर टर्निंग में ट्रैक्टर ने उनकी मोटरसाइकिल में धक्का मार दिया।

इस घटना में पिता पुत्र घायल हो गए। घटना के बाद एंबुलेंस से दोनों घायलों को सदर अस्पताल लाया जा रहा था। इस दौरान अरुण कुमार कुशवाहा ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सदर अस्पताल में लाए जाने पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल आलोक आनंद को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उनके स्वजन गढ़वा से बाहर ले गए। जबकि अरुण कुमार कुशवाहा के शव को गढ़वा पुलिस ने अपने कब्जे में लेते हुए सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर उनके स्वजनों को सौंप दिया।

दूसरी घटना गढ़वा-शाहपुर मार्ग पर डंडा थाना क्षेत्र के भिखही मोड़ के समीप हुई। इस घटना में अपाची मोटरसाइकिल पर सवार गढ़वा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव के विकास कुमार पासवान व विपेश कुमार पासवान की मौत हो गई। बताया गया कि दोनों युवक शनिवार की दोपहर में मोटरसाइकिल से मेदिनीनगर जा रहे थे।

इस दौरान अनियंत्रित होकर उनकी मोटरसाइकिल भिखही मोड़ के समीप बने तोरण द्वार के पिलर में टकरा गई। इस घटना में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर डंडा थाना पुलिस ने दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया।

Edited By: Sujeet Kumar Suman