Move to Jagran APP

रांची जंक्‍शन पर एक महिला के साथ दो युवक कर रहे थे गंदा काम... आरपीएफ ने धर दबोचा...

Patna News Bihar News Jharkhand News रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ ने रांची जंक्शन परिसर से दो पुरुष और एक महिला को तीन स्मार्ट फोन और आभूषणों के साथ दबोच लिया है। पुरुलिया और बिहार से आकर ये रांची में गंदा काम कर रहे थे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 07:34 PM (IST)
रांची जंक्‍शन पर एक महिला के साथ दो युवक कर रहे थे गंदा काम... आरपीएफ ने धर दबोचा...
Patna News, Bihar News, Jharkhand News: पुरुलिया-बिहार से आकर गंदा काम कर रही महिला-पुरुष को आरपीएफ ने धर दबोचा।

रांची, जासं। Patna News, Bihar News, Jharkhand News रेलवे सुरक्षा बल, आरपीएफ ने रांची जंक्शन परिसर से दो पुरुष और एक महिला को चोरी के तीन स्मार्ट फोन और आभूषणों के साथ दबोच लिया है। पुरुलिया और बिहार से आकर ये रांची में गंदा काम कर रहे थे। मंगलवार को रांची रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की स्‍पेशल नन्हे फरिश्ते टीम और राजकीय रेल पुलिस, जीआरपी ने छापेमारी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिराह को धर दबोचा है। यहां कुल तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

इन आरोपियों में दो पुरुष और एक महिला शामिल हैं। ये तीनों चोर रांची जंक्‍शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर फूड प्लाजा के पास संदिग्ध अवस्था में खड़े थे। तभी इन्हें आरपीएफ ने जाल बिछाकर पकड़ लिया। इनमें एक आरोपी पश्चिम बंगाल के पुरुलिया थाना के कटिगपारा थाना क्षेत्र का निवासी है। इसका नाम आकाश रमानी है। आकाश रमानी के पास से चोरी के तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

पकड़ा गया अपराधी आकाश रमानी ने कड़ी पूछताछ में जीआरपी को बताया कि 27 फरवरी को उसने ये तीनों मोबाइल फोन चोरी किए हैं। चोरी की इस घटना की एफआइआर रांची रेलवे स्‍टेशन के जीआरपी थाने में दर्ज की गई है। पकड़े गए दूसरे आरोपी बुधराम उर्फ राहुल और रविता देवी हैं। रविता देवी ने रांची रेलवे स्टेशन पर एक महिला के पर्स से बेशकीमती आभूषण की चोरी कर ली थी। जीआरपी पकड़े गए तीनों आरोपितों के खिलाफ जेल भेजे जाने की कार्रवाई कर रही है।

फोन देखने से मना करने पर गढ़वा से भाग कर रांची पहुंची युवती

गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र की एक युवती घर से नाराज होकर हटिया रेलवे स्टेशन पहुंच गई। वह ट्रेन से कहीं भी जाना चाह रही थी। इस दौरान हटिया रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की महिलाकर्मियों की नजर इस युवती पर पड़ी और उस युवती को पकड़कर पूछताछ की गई। इस दौरान पहले युवती कुछ भी बताने से आनाकानी करती रही। बाद में आरपीएफ की कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि उसके घरवाले उसे मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर बराबर डांट-डपट करते थे।

इसीलिए यह युवती घर से नाराज होकर घर से निकल भागी। पूछताछ के बाद आरपीएफ की महिला कांस्‍टेबल ने गढ़वा की रहने वाली इस युवती से उसके घर का पता और मोबाइल नंबर लिया, और उसके घरवालों को हटिया बुलाया। घरवालों को युवती के हटिया स्‍टेशन पर होने की जानकारी मिलने पर जान में जान आई।  बाद में युवती के अभिभावक हटिया स्टेशन पहुंचे और युवती को अपने साथ ले गए।

हटिया में महिला सुरक्षा पर सेमिनार

हटिया, रांची में रेलवे ऑफि‍सर्स क्लब में मंगलवार को महिलाओं की सुरक्षा पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सर्वो की अध्यक्षा रुबी अम्‍बष्ठ ने सेमिनार का शुभारंभ किया। इसमें रांची रेल मंडल के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। महिला सुरक्षा सेमिनार में आरपीएफ की महिला अधिकारी और जवानों ने महिला सशक्तिकरण और ट्रेन व रेलवे परिसरों में महिला सुरक्षा से संबंधित अपने विचार रखे।

रेलवे की मेरी सहेली और नन्हे फरिश्ते की ओर से महिलाओं के लिए विशेष तौर पर चलाए जा रहे रेल अभियानों से लोगों को रूबरू कराया गया। इधर, रेलवे सुरक्षा बल की महिला बैरक में मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रशांत यादव ने महिला सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें विशेष तौर से महिला अधिकारी और जवानों ने हिस्सा लिया। वर्ष 2020 -21 में आरपीएफ की महिला टीम द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल की 26 महिलाओं को मौके पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.