Move to Jagran APP

पंडरा बाजार समिति की दो दुकानों से लाखों की चोरी

रांची : पंडरा बाजार समिति स्थित दो दुकानों में चोरों ने लाखों की सेंधमारी कर ली। दुकानदार को बाद में पता चला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 07:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 07:01 AM (IST)
पंडरा बाजार समिति की दो दुकानों से लाखों की चोरी
पंडरा बाजार समिति की दो दुकानों से लाखों की चोरी

रांची : पंडरा बाजार समिति स्थित दो दुकानों में चोरों ने लाखों की सेंधमारी कर ली। वहीं दो दुकानों में चोरी का प्रयास किया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार बाजार समिति स्थित सलासार ट्रेडिंग में रविवार की रात एस्बेस्टस शीट काटकर घुसे चोरों ने 25 हजार नकद सहित डेढ़ लाख के सामान उड़ा लिए। इसकी जानकारी संचालक नवीन कुमार अग्रवाल को तब हुई जब वे सोमवार की सुबह प्रतिष्ठान खोलने पहुंचे। शटर खोलने के बाद उन्होंने देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा है और एस्बेस्टस शीट भी कटा हुआ है। इसकी सूचना उन्होंने पंडरा पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इसकी जांच की।

इधर हेमंत कुमार गोयनका की दुकान में भी ताला तोड़कर चोरी की गई। इनके दुकान से 30 हजार नकद सहित अन्य सामानों को उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात वह दुकान बंद कर रात नौ बजे घर चले गए थे। सुबह में आसपास के लोगों ने शटर का ताला टूटने की जानकारी दी। पहुंचने पर देखा कि दुकान के गल्ले में रखा 30 हजार रुपये और कुछ सामान गायब हैं। दोनों मामलों में पंडरा ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह पहुंचे थे।

----------

मोबाइल चोर गिरोह के तीन नाबालिगों समेत पांच धराए रांची : सुखदेवनगर पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह के दो नाबालिगों समेत पांच को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में रोहित, शिवा महतो व तीन नाबालिग शामिल हैं। सभी साहेबगंज जिले के तीन पहाड़ के रहने वाले हैं। इनके पास से पुलिस ने चोरी के 14 मोबाइल बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी हासिल कर रही है। पूछताछ में चोरों ने पुलिस को बताया कि वे बजरा बस्ती में एक किराए का मकान लेकर रहते थे। मोबाइल चोरी करने से प्राप्त राशि से वे किराए का भुगतान करते हैं। मकान मालिकों को यह जानकारी दी थी कि वे गैराज में काम करते हैं। इसके बाद उन्हें मकान किराए पर दिया गया था। इंस्पेक्टर नवल किशोर ने बताया कि दो चोरों को रातू रोड गलैक्सिया मॉल से और बाकी को बजरा से पकड़ा गया है। चोरी के मोबाइल को वह दूसरे राज्यों में बेच देते हैं। चोरी के 50 से 60 मोबाइल जमा होने के बाद एक साथ बिक्री कर पैसा लेते हैं। जिसे आपस में बंटवारा कर लेते हैं। ऐसे पकड़े गए चोर :

रातू रोड गलैक्सिया मॉल के पास रविवार को एक व्यक्ति का मोबाइल चोरी हो गई। मोबाइल चोरी करते हुए उसे एक व्यक्ति ने देख लिया। शोर मचाने पर दोनों नाबालिग चोर भागने लगे। स्थानीय लोगों ने दोनों को दौड़ाकर पकड़ा। जमकर धुनाई भी की। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। सुखदेवनगर पुलिस ने गिरोह के बारे में पता लगाया। इसके बाद उनकी ही निशानदेही पर अन्य तीन चोरों को बजरा से गिरफ्तार कर लिया। भीड़-भाड़ वाले इलाके में करते थे चोरी :

तीन पहाड़ से आए सभी चोर इलाके का बंटवारा कर भीड़-भाड़ वाले इलाके में चोरी करते थे। गिरफ्तार चोर पिस्का मोड़ से रातू रोड के बीच मोबाइल की चोरी करते थे। इसके अलावा गिरोह के अन्य सदस्य दूसरे इलाके में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। चोरों ने पुलिस को यह भी बताया कि राची के कई इलाके में उनके गिरोह के सदस्य फैले हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.