Move to Jagran APP

Police Raid: पुलिस अफसर के रिश्तेदार के घर चोरी... भाजपा नेता के घर ताबड़तोड़ छापेमारी... झारखंड के लोहरदगा की कहानी

Police Raid at BJP Leader House झारखंड पुलिस के एक बड़े अफसर के रिश्तेदार के घर चोरी की घटना हुई है। इस मामले में पुलिस ने लोहरदगा में भाजपा नेता के घर पर छापेमारी की है। पुलिस की यह कार्रवाई इस समय चर्चा का विषय बन गई है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 03:54 PM (IST)
Police Raid: पुलिस अफसर के रिश्तेदार के घर चोरी... भाजपा नेता के घर ताबड़तोड़ छापेमारी... झारखंड के लोहरदगा की कहानी
Jharkhand Police Raid: पुलिस अफसर के रिश्तेदार के घर चोरी... भाजपा नेता के घर ताबड़तोड़ छापेमारी

लोहरदगा, जागरण संवाददाता। झारखंड के एक बड़े पुलिस अफसर के रिश्तेदार के घर में चोरी की घटना हुई है। इस मामले में रांची पुलिस की टीम ने लोहरदगा में भाजपा नेता सह सर्राफा व्यवसायी के घर में छापेमारी की है। हालांकि भाजपा नेता घर में कुछ नहीं मिला है। पुलिस इस पूरे मामले में नजर बनाए हुए है। हालांकि, पुलिस किसी स्तर से इसकी पुष्टि भी नहीं कर रही है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रही है। लेकिन इलाके में यह घटना चर्चा का विषय है।

loksabha election banner

चोरी का आभूषण खरीदने का आरोप

जानकारी के अनुसार, जिस व्यवसायी के घर में छापेमारी की गई है, वह सोना-चांदी के आभूषण का कारोबार करते हैं। साथ ही वह भाजपा के नेता भी हैं। जिस घर से चोरी हुई है, वह परिवार झारखंड के एक बड़े पुलिस अफसर के रिश्तेदार हैं। कुछ दिन पहले चोरी की यह घटना हुई थी। पुलिस ने इस मामले में अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। जब अपराधी से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह चोरी के जेवरात को लोहरदगा में एक सर्राफा व्यवसायी और उसके एक कपड़ा व्यवसाई मित्र को बेच दिया है।

चोर की निशानदेही के बाद छापेमारी की

इस निशानदेही के बाद ही रांची पुलिस टीम बुधवार को लोहरदगा पहुंची। पुलिस की टीम अपराधी को लेकर बुधवार रात यहां पहुंची थी। पुलिस की टीम ने दीवार फांदकर सर्राफा व्यवसायी और भाजपा नेता के घर में घुसकर छापेमारी की। हालांकि, पुलिस के आने की भनक पाकर भाजपा नेता घर से गायब हो गए। कहा यह भी जा रहा है कि रांची पुलिस की ओर से भाजपा नेता को पूछताछ के लिए पहले ही रांची बुलाया गया था, परंतु वह रांची पुलिस के समक्ष हाजिर नहीं हुए।

रांची हिंसा को लेकर छापेमारी की भी चर्चा

इसके बाद रांची पुलिस की टीम लोहरदगा पहुंची। आरोपित भाजपा नेता के घर में छापेमारी की। इस मामले को लेकर विगत दिनों रांची में हुई हिंसा की घटना से कथित तौर पर भाजपा नेता द्वारा जोड़ने की कोशिश भी की गई। कहा जा रहा है कि बाजार में यह बात फैलाई गई की उसी मामले में भाजपा नेता ने अपने फेसबुक वॉल पर घटनाओं की तस्वीरें शेयर की थी। जिसके बाद पुलिस की टीम उन्हें ढूंढ रही थी। परंतु सूत्रों का कहना है कि चोरी की घटना के मामले में ही छापेमारी की गई है। यह कार्रवाई रांची हिंसा को लेकर नहीं हुई है। हालांकि जब तक पुलिस इस मामले में कुछ खुलकर नहीं बताती, स्थिति स्पष्ट नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.