जासं, रांची : महिला जागृति शाखा मारवाड़ी युवा मंच राची दक्षिण शाखा के द्वारा साइकिल दिवस के अवसर पर सदस्यों ने साइकिल चलाकर लोगों को पर्यावरण सुरक्षित रखने का आह्वान किया। इस अवसर पर महिला जागृति शाखा की अध्यक्ष वीना शारदा ने सभी सदस्यों से कहा कि साइकिलिंग करने से स्वास्थ्य तो अच्छा रहता ही है साथ ही पर्यावरण की भी रक्षा होती है। आने वाला युग फिर से साइकिल का होगा। इस अवसर पर संगीता शारदा, मधु पिलानिया, उíमला मोटानी आदि उपस्थित थीं।

---

साइकिल चलाने को लेकर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, रांची : मारवाड़ी युवा मंच राची शाखा ने बुधवार को विश्व साइकिल दिवस मनाया। इस अभियान की शुरुआत सुबह 11 बजे महावीर साइकिल से सेंटेविटा हॉस्पिटल से हुई। इस अवसर पर साइकिल चलाने के लिए शहर के दुकानों में पोस्टर लगा कर जागरूकता अभियान चलाया गया। मंच के अध्यक्ष मनीष लोधा एवं सचिव अमित चौधरी ने कहा कि शहरवासी अपने आसपास की दूरी तय करने के लिए साइकिल का इस्तेमाल करें तो इससे प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पेट्रोल की खपत कम होगी। वहीं, शहर का प्रदूषण स्तर भी कम होगा और शरीर भी स्वस्थ रहेगा। साइकिल चलाने से शारीरिक दूरी का पालन भी होता है। इस कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष वरुण जालान, प्रकाश दलानिया, राजेश अग्रवाल, अभिषेक चौधरी, मयंक बुधिया एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

----

साइकिल स्टोर खोलने की अनुमति देने के लिए दिया धन्यवाद

जासं, रांची : विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर भारत के सभी साइकिल मेयर द्वारा साइकिल दिवस मनाया गया। रांची के साइकिल मेयर कनिष्क पोद्दार ने अनलॉक 1.0 में साइकिल स्टोर खोलने की अनुमति देने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि साइकिल चलाना समय की मांग है। पूरे भारत में साइकिल की मांग में अचानक काफी वृद्धि हुई है। अधिक से अधिक लोग आवागमन तथा फिटनेस के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस