डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये अवैध निकासी का मामला, गवाही की अभिप्रमाणित कॉपी अदालत में पेश की गई

जासं, रांची : डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये के अवैध निकासी मामले (आरसी 47ए/96) में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की ओर से सभी आठो गवाहों की पूर्व में दी गई गवाही को ही एडॉप्ट कराया गया।

सीबीआइ के विशेष जज एसके शशि की अदालत ने इसकी स्वीकृति प्रदान की। इन आठ गवाहों ने लालू प्रसाद के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले (आरसी 20ए/96) में भी गवाही दी थी। उस केस में दी गई गवाही की अभिप्रमाणित कॉपी सीबीआइ के विशेष जज एसके शशि की अदालत में पेश की गई, जिसे अदालत ने स्वीकृत कर लिया। लालू प्रसाद ने इसके पीछे खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया था।

सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह के अनुसार पेश किए गए दस्तावेज को ही गवाही मान लिया जाएगा। मालूम हो कि चारा घोटाला से जुड़े अलग-अलग मामले में सीबीआइ की ओर से पांच प्राथमिकियां दर्ज कराई गईं थीं। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद के अलावा आरके राणा, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा सहित 111 आरोपित ट्राइल फेस कर रहे हैं।

ये हैं लालू प्रसाद के गवाह

डोरंडा कोषागर से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव, आइजी रैंक के आइपीएस अधिकारी सुनील कुमार, तत्कालीन सचिव मुकुंद कुमार, गुलाम ताहिर, दुर्गा प्रसाद, अशोक कुमार चौधरी, कारू राम और एजाज हुसैन को गवाह बनाया गया है।

राकेश प्रसाद का इस्तीफा स्वीकार

रांची : राज्य 20 सूत्री कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद का इस्तीफा सरकार ने स्वीकार कर लिया है। राकेश प्रसाद ने भाजपा की सत्ता जाते ही इस पद से इस्तीफा दे दिया था।

अभिषेक प्रसाद होंगे सीएम के प्रेस सलाहकार

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अभिषेक प्रसाद को अपना प्रेस सलाहकार नियुक्त किया है। इस बाबत मुख्यमंत्री कार्यालय ने निर्देश निर्गत किया है। अभिषेक प्रसाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता भी हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस