Move to Jagran APP

लालू प्रसाद से मिले तेजस्‍वी, बंधु तिर्की और शालिनी मिश्रा

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू यादव से उनके पुत्र तेजस्वी यादव ने मुलाकता की।

By Edited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 05:40 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 05:43 AM (IST)
लालू प्रसाद से मिले तेजस्‍वी, बंधु तिर्की और शालिनी मिश्रा
लालू प्रसाद से मिले तेजस्‍वी, बंधु तिर्की और शालिनी मिश्रा

रांची, जासं। रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने शनिवार को उनके छोटे बेटे सह बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, झारखंड के पूर्व शिक्षामंत्री सह झाविमो नेता बंधु तिर्की, सीपीआइ की शालिनी मिश्रा पहुंचीं। पिता से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा कि परिवार को उनकी चिंता लगी रहती है। दवा, खाना-पीना और सेहत आदि जानने के लिए वे यहा आए थे। मीडिया से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर संगीन आरोप लगाए। उन्होंने बालिका गृह कांड में नीतीश कुमार के शामिल होने का दावा किया और इस मामले में उनसे पूछताछ करने की वकालत की है।

loksabha election banner

तेजस्वी ने कहा कि शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों से द¨रदगी के मामले में अभी और बड़े खुलासे होने बाकी हैं। मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा की गिरफ्तारी ने सब कुछ साफ कर दिया है। मामले की गंभीरता इस बात से भी परखी जा सकती है कि नीतीश कुमार इस मामले को सीबीआइ को भी सौंपने को तैयार नहीं थे, लेकिन अब जाच में परत -दर-परत पूरा खुलासा हो रहा है। गवाही देने वाली बच्ची का गायब होना भी इस मामले में बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है।

नीतीश कुमार केइशारे पर सीबीआइ केस को कमजोर करने में लगी है। ऐसे में इस केस की सुनवाई बिहार से बाहर दिल्ली के साकेत कोर्ट में होनी चाहिए। इससे पहले झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री सह झाविमो के महासचिव बंधु तिर्की ने भी लालू यादव से मुलाकात की। हालांकि उन्होंने इस मुलाकात को महज शिष्टाचार भेंट करार दिया। इससे इतर उनके चेहरे पर निराशा के भाव प्रदर्शित हो रहे थे। चर्चा रही कि काग्रेस के साथ गोड्डा सीट को लेकर चल रहे किचकिच पर वे लालू का मंतव्य जानने आए थे।

वाम दल की शालिनी मिश्रा ने भी उनसे मुलाकात की, जबकि पूर्व सांसद जोरावर राम को उनसे मिलने की इजाजत नहीं मिली। सीटों के बंटवारे पर तेजस्वी ने साधी चुप्पी झारखंड और बिहार में विपक्षी महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के सवाल को वे टालते नजर आए, बस इतना ही कहा-जल्द ही सबकुछ सामने आ जाएगा। महागठबंधन में कहीं कोई खटास है। इधर माना जा रहा है कि जिन सीटों का पेच उलझ रहा था उसे सुलझा लिया गया है। संभव है कि एक-दो दिनों में राजद इसका एलान कर दे। बिना अनुमति तेजस्वी के पीए ने की लालू से मुलाकात जेल प्रशासन की अनुमति के बिना तेजस्वी यादव के पीए मनीष यादव और संजय ने भी लालू प्रसाद से मुलाकात की। पेइंग वार्ड में तैनात सुरक्षाकर्मी ने उक्तदोनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कुछ अन्य सुरक्षाकर्मी आकर दोनों को अंदर ले गए। बता दें कि जेल मैनुअल के हिसाब से शनिवार को तीन लोगों को ही लालू प्रसाद से मिलने की अनुमति दी जाती है।

मुलाकातियों की सूची में नाम नहीं होने पर भी दोनों ने लालू प्रसाद से मुलाकात की। यह जांच का विषय है। फिलहाल लालू का बीपी-शुगर नॉर्मल रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डा. उमेश प्रसाद के अनुसार फिलहाल लालू की तबीयत में सुधार है। ब्लड प्रेशर और शुगर नॉर्मल है। इंसुलिन व बीपी का डोज बीच-बीच में घटाया-बढ़ाया जा रहा है। लालू प्रसाद की दवा में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। वहीं पहले से उन्हें जो बीमारियां थी उसे नजरअंदाज किया जा रहा है। स ना को छूट दे सरकार त जस्वी ने आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सरकार सेना को खुली छूट दे। आतंकियों को सबक सिखाना वर्तमान समय की मांग है। अब और देर नहीं होनी चाहिए। मारे गए जवानों के प्रति उन्होंने संवेदना प्रकट की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.