रांची, जासं। राजधानी रांची के एक युवक से अजीबो-गरीब ढंग से ठगी की गई है। इसे लेकर बरियातू थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बरियातू जोड़ा तालाब के रहने वाले मो. शमसुद्दीन के 20 वर्ष के बेटे इमरान से ठगों ने बैंक खाते में 3.69 लाख रुपये जमा करवा लिया। ठगों ने कॉल पर कहा कि पैसे नहीं जमा कराओगे तो तुम्हारे पिता की मौत हो जाएगी। इससे डरकर इमरान ने पंजाब नेशनल बैंक के खाते में अलग-अलग ट्रांजेक्शन के जरिए 3.69 लाख रुपये जमा कर दिया।

इसकी जानकारी युवक के पिता मो. समसुद्दीन को तब हुई जब वे किसी काम से संबंधित पैसे की तलाश की। तब बेटे ने बताया कि पैसा मैंने तांत्रिक के खाते में ट्रांसफर कर दिया है। पैसे नहीं देने से बड़ी अनहोनी हो जाएगी। समसुद्दीन बरियातू थाने पहुंचे और संबंधित ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

कॉल करने के बाद तांत्रिक की जाल में फंसता गया युवक

युवक इमरान एक प्रतिष्ठित अखबार में छपी जादू-टोना संबंधित विज्ञापन देखकर कॉल किया था। कॉल करने के बाद युवक लगातार तांत्रिक की बातों में फंसता चला गया। ठग ने खुद को तांत्रिक बताकर युवक के घर में ग्रह दोष और खराब समय चलने की बात कह कहा की पैसे जमा कर देने से सारे ग्रह दोष और परेशानियां दूर हो जाएगी। इससे इमरान के झांसे में आकर 24 जून, 25 जून, 26 जून और 27 जून को अलग-अलग ट्रांजैक्शन करते हुए ठाकुर के खाते में पैसे जमा करा दिए।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस