Move to Jagran APP

खूंटी में हार्ट अटैक से CRPF जवान की मौत, तमिलनाडु का था रहने वाला Khunti News

CRPF Jawan Khunti News Jharkhand Hindi News जवान सी शंकर नक्सल प्रभावित कोरबा में सीआरपीएफ के सी कंपनी में तैनात था। चिकित्सकों ने जवान की मृत्यु हार्ट अटैक से होने की बात कही है। उसका शव 22 को उसके घर भेजा जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 07:57 AM (IST)
खूंटी में हार्ट अटैक से CRPF जवान की मौत, तमिलनाडु का था रहने वाला Khunti News
CRPF Jawan, Khunti News, Jharkhand News जवान सी शंकर नक्सल प्रभावित कोरबा में सीआरपीएफ के सी कंपनी में तैनात था।

खूंटी, जासं। खूंटी जिले के अड़की प्रखंड अंतर्गत सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित कोरबा में सीआरपीएफ 94 बटालियन के सी कंपनी में तैनात एक जवान की मंगलवार को हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। मृतक जवान 32 वर्षीय सी शंकर तमिलनाडु के धरमापुरी जिले के मारंगदहल्ली का रहने वाला था। सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बुधवार को मृतक जवान का शव उनके पैतृक घर के लिए भेजा जाएगा। खूंटी स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह कोरबा स्थित कैंप में जवानों के लिए कौशल विकास का प्रशिक्षण चल रहा था।

loksabha election banner

इसी क्रम में करीब दस बजे सी शंकर चक्कर खाकर अचानक पीछे की ओर गिर गए। उनके साथियों ने उसे उठाकर तत्काल प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अड़की स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे खूंटी सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जवान को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाए जाने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने जवान की मृत्यु हार्ट अटैक से होने की बात कही है। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

बुधवार को घर भेजा जाएगा शव

मृतक जवान तमिलनाडु के धरमापुरी जिले के मारंगदहल्ली का रहने वाला था। रात में हवाई जहाज नहीं रहने के कारण जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक गांव के लिए भेजा जाएगा। सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट राधेश्याम सिंह की अगुवाई में मृतक जवान का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शव को सुरक्षित रखकर कागजी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उनके साथ रहने वाले जवानों ने बताया कि मृतक सी शंकर को किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी नहीं थी। अचानक ऐसा होने से कैंप के साथी जवान सदमे में हैं।

16 को छुट्टी पर घर जाने वाला था सी शंकर

सीआरपीएफ का जवान सी शंकर 16 सितंबर को छुट्टी पर घर जाने वाला था। लेकिन दुर्भाग्यवश अब उनका शव घर जाएगा। जानकारी के अनुसार मृतक जवान की शादी हो चुकी है। उनकी सात वर्षीय बेटी व आठ माह का बेटा है। सी शंकर ने वर्ष 2011 में सीआरपीएफ में योगदान दिया था। वे 2012 से 2017 तक जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ 92 बटालियन में पदस्थापित थे। इसके बाद 18 अगस्त 2017 में वे सीआरपीएफ 94 बटालियन में आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.