Move to Jagran APP

जेएसएससी के सामने दिनभर चलता रहा धरना-प्रदर्शन

इंटरस्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम में देर पर आक्रोश

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 08:54 AM (IST)
जेएसएससी के सामने दिनभर चलता रहा धरना-प्रदर्शन
जेएसएससी के सामने दिनभर चलता रहा धरना-प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, रांची : रांची के नामकुम स्थित झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय के सामने मंगलवार को दिनभर अभ्यर्थियों का धरना-प्रदर्शन चलता रहा। कुछ अभ्यर्थी इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम जारी होने में देरी को लेकर तो कुछ अभ्यर्थी हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में शिक्षकों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरने की मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से राजस्व कर्मचारी, अमीन, गणक आदि पदों पर नियुक्ति होनी है। इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों का कहना है कि 8 अक्टूबर 2017 को ही इसकी परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। वहीं, इस साल दो से सात मई तक प्रमाणपत्रों की जांच भी हो चुकी है। लेकिन आयोग ने अभी तक इसका परिणाम जारी नहीं किया है। इनके प्रदर्शन को देखते हुए आयोग के पदाधिकारियों ने इन्हें कार्यालय के अंदर बुलाकर शीघ्र परिणाम जारी करने का भरोसा दिलाया।

इधर, हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को आयोग के पदाधिकारियों ने बताया कि रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरने के लिए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से कोई निर्देश नहीं मिला है। यदि विभाग से इसका निर्देश आता है तो उसपर कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि मंगलवार को संताल प्रमंडल के जिलों के जारी परिणाम में शिक्षकों के लिए आरक्षित पदों में से अधिसंख्य पद रिक्त रह गए हैं। इस परीक्षा में 25 फीसद पद प्राथमिक शिक्षकों के लिए आरक्षित रखे गए थे। नियुक्ति नियमावली में आरक्षित पद रिक्त रह जाने पर सीधी भर्ती से भरे जाने का उल्लेख तो है लेकिन उसमें यह स्पष्ट नहीं है कि उन पदों को इसी प्रतियोगिता परीक्षा से भरा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.