Move to Jagran APP

चीफ मिनिस्टर फेलोशिप लेने के लिए अब 15 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

रांची, राज्य ब्यूरो। इंजीनिय¨रग, मेडिकल, मैनेजमेंट आदि में उ'च शिक्षा ले रहे राज्य के विद्यार्थी चीफ मिनिस्टर फेलोशिप लेने के लिए अब आगामी 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 02:00 PM (IST)
चीफ मिनिस्टर फेलोशिप लेने के लिए अब 15 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
चीफ मिनिस्टर फेलोशिप लेने के लिए अब 15 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

रांची, राज्य ब्यूरो। इंजीनिय¨रग, मेडिकल, मैनेजमेंट आदि में उच्च शिक्षा ले रहे राज्य के विद्यार्थी चीफ मिनिस्टर फेलोशिप लेने के लिए अब आगामी 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, राज्य सरकार ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 फरवरी कर दी है।

loksabha election banner

राज्य में पहली बार शुरू हुई इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन मांगे जाने पर बहुत ही कम आवेदन मिलने के बाद राज्य सरकार ने तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि 'दैनिक जागरण' ने विगत आठ जनवरी के अंक में इस फेलोशिप के लिए महज 25 ही आवेदन मिलने की बात को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद से ही इस फेलोशिप योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने वाले अभ्यर्थियों की संख्या लगातार बढ़ती गई। बीते मंगलवार अर्थात विस्तारित तिथि 15 जनवरी तक यह संख्या बढ़कर 47 हो गई थी। बताया जाता है कि पहले इस योजना की संपूर्ण जानकारी के अभाव में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे राज्य के विद्यार्थी इस योजना में टर्न अप नहीं हो पा रहे थे। बता दें कि राज्य सरकार ने इस योजना के तहत देश भर के प्रतिष्ठित 162 उच्च शिक्षा संस्थानों में पढ़ाई कर रहे राज्य के विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। फेलोशिप के रूप में एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे। इसका लाभ लेने के लिए पोर्टल जेएचसीएमफेलोशिप डाट एनआइसी डाट पर ऑनलाइन फार्म भरे जा सकते हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए झारखंड का निवासी होना जरूरी है। साथ ही अभिभावकों को आयकर की श्रेणी में नहीं होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.