Move to Jagran APP

सेल्फी के चक्कर में गेतलसूद डैम में डूबा, संत जेवियर कॉलेज के छात्र की मौत

सेल्फी लेने के चक्कर में संत जेवियर कॉलेज रांची के छात्र आशीर्वाद रंजन की मंगलवार को गेतलसूद डैम की नहर में डूबने से मौत हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 05:42 PM (IST)
सेल्फी के चक्कर में गेतलसूद डैम में डूबा, संत जेवियर कॉलेज के छात्र की मौत
सेल्फी के चक्कर में गेतलसूद डैम में डूबा, संत जेवियर कॉलेज के छात्र की मौत

रांची (अनगड़ा), जेएनएन। सेल्फी लेने के चक्कर में संत जेवियर कॉलेज रांची के छात्र आशीर्वाद रंजन 18 वर्ष पिता राजीव रंजन पाठक की मंगलवार को गेतलसूद डैम की नहर में डूबने से मौत हो गई। आशीर्वाद संत जेवियर कॉलेज में बीएससी ऑनर्स प्रथम वर्ष का छात्र था।

loksabha election banner

मृतक सेकेंड फ्लोर दीनानाथ इनक्लेव शांतिनगर भुइयांटोली नामकुम का रहनेवाला था। सूचना मिलते ही अनगड़ा पुलिस घटनास्थल पहुंची। बाद में पता चला की घटना सिकिदिरी थाना क्षेत्र में हुई है, तो सिकिदिरी पुलिस भी मौके पर पहुंची। मृतक के परिजन भी अनगड़ा पहुंचे। रो-रोकर सभी का बुरा हाल है। शव को अंत्यपरीक्षण के लिए रिम्स भेज दिया गया है।

कैसे हुई घटना : आशीर्वाद अपनी 18 साल की गर्लफ्रेंड की स्कूटी पर सवार होकर दोपहर एक बजे के करीब गेतलसूद डैम के नहर के पास पहुंचा। युवती नामकुम सदाबहार चौक चायबगान कर रहनेवाली है। युवती के पिता संवेदक हैं। युवती गोस्सनर कॉलेज की छात्रा है। दोनों गेतलसूद डैम स्थित नहर किनारे बने एक खंडहर भवन के पास लाने लगे।

इसी बीच सेल्फी लेने के लिए आशीर्वाद नहर किनारे खड़ा होकर फोटो खींचने लगा। बगल में युवती खड़ी थी। इसी बीच आशीर्वाद का पैर फिसला और वह नहर में जा गिरा। नहर में काफी फिसलन था, लेकिन पानी कम था। बताया जाता है कि पानी में गिरने के साथ ही उसे हार्टअटैक आ गया। इस कारण कम पानी होने के बावजूद डूबकर उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि सुबह में आशीर्वाद कॉलेज जाने के नाम पर घर से निकला था। लेकिन युवती स्कूटी लेकर नामकुम सदाबहार चौक के पास आशीर्वाद का इंतजार कर रही थी। दोनों स्कूटी में सवार होकर टाटीसिलवे, अनगड़ा, गेतलसूद होते हुए डैम पहुंचे।

गेतलसूद डैम व भुसूर जंगल लवर प्वाइंट बनकर उभरा : गेतलसूद डैम और इसके बगल में स्थित भुसूर जंगल हाल के दिनों में लवर प्वांइट बनकर उभरा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में रांची के विभिन्न स्कूल, कॉलेज में पढऩेवाले प्रेमी युगल इस क्षेत्र की एकांत जगहों में घूमने आ रहे हैं। आईटीडीसी के अद्र्धनिर्मित टूरिष्ट प्लेस में कई प्रेमी युगल घंटों एकांत में बैठे रहते हैं। भुसूर जंगल के घने इलाके में भी कई युगल एकांत में देखे जा सकते हैं। डैम किनारे में छिपकर कई युगल प्रकृति का आनंद उठाते दिखते हैं। लवर प्वाइंट बनने से हाल के दिनों में कई गुटों के बीच मारपीट व लूटपाट की भी घटना हुई है। बदनामी के डर से मामला थाना तक नही पहुंचता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.