Move to Jagran APP

एसएस मेमोरियल और योगदा सत्संग रांची विवि इंटर कॉलेज क्रिकेट के सेमीफाइनल में

एसएस मेमोरियल और योगदा सत्संग की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए रांची विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

By Edited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 06:29 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 06:34 AM (IST)
एसएस मेमोरियल और योगदा सत्संग रांची विवि इंटर कॉलेज क्रिकेट के सेमीफाइनल में
एसएस मेमोरियल और योगदा सत्संग रांची विवि इंटर कॉलेज क्रिकेट के सेमीफाइनल में

रांची, जासं। एसएस मेमोरियल और योगदा सत्संग की टीम राची विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में एसएस मेमोरियल कॉलेज का मुकाबला संत जेवियर कॉलेज से और योगदा सत्संग कॉलेज का मारवाड़ी कॉलेज से होगा।

loksabha election banner

मंगलवार को खेले गए मैच में एसएस मेमोरियल कॉलेज ने गोस्सनर कॉलेज को आसानी से 43 रनों से तथा योगदा सत्संग कॉलेज ने रामलखन सिंह कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में 181 रनों से पराजित किया। नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में योगदा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवरों में 205 रन बनाए। जबाव में रामलखन सिंह कॉलेज की टीम मात्र 24 रन पर ही सिमट गई ।

विजेता टीम के लिए संतोष कुमार ने सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेली। आलोक ने 22 और अमर ने 31 रनों का योगदान दिया। सोनू व राकेश ने दो-दो, पंकज, अमरदीप व दिलेश्वर को 1-1 विकेट लिया। जवाब में रामलखन सिंह कॉलेज की टीम विवेकनंद की घातक गेंदबाजी के समक्ष 24 रनों पर सिमट गई। विवेकानंद ने आठ विकेट लिए। रोहित को दो विकेट मिला।

ओटीसी मैदान में एसएस मेमोरियल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में 220 रन बनाए जबाव में गोस्सनर की टीम उतने ही ओवर में नौ विकेट पर 177 रन ही बना सकी। विजेता टीम की ओर से अनिर्वन ने 47, नगेंद्र मिश्रा ने 67, शुभम ने 14 रनों की पारी खेली। पराजित टीम की तरफ से आदित्य स्वरुप ने 50 और राकेश तिवारी ने 35, शदाव ने 18 और प्रियांशु ने 17 रन बनाये। नागेंद्र को तीन, वीरेंद्र को दो तथा त्रिलोकी को एक विकेट मिला।

एफसी यूनाइटेड और जयमसीह बरियातू अगले चक्र में : अमन बेक मेमोरियल गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट में मंगलवार को एफसी यूनाईटेड और जयमसीह बरियातू की टीमें अगले चक्र में प्रवेश कर गईं। गांधी नगर मैदान में खेले गए पहले मैच में एफसी यूनाइटेड ने गाड़ी होटवार को टाईब्रेकर में 5-4 से पराजित किया। निर्धारित समय में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर थी।

मैन ऑफ द मैच गाड़ी होटवार के राजू कच्छप को घोषित किया गया। दूसरे मैच में जयमसीह ने फोरएस बड़ाम को ट्राईब्रेकर में 5-4 से हराया। गोलकीपर अनिल लकड़ा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। खिलाड़ियों के बीच राजेश मुंडा, नरेश पाहन, कुंदन सिंह, शैलेश सिंह, जमशेद, अशोक व संजय ने पुरस्कार वितरण किये। 31 अक्टूबर को पहला मैच एक बजे से दुबलिया और जेएफसी जगन्नाथपुर तथा दूसरा मैच दो बजे से जेएएफ राची और एएफसी बिहार के बीच खेला जाएगा।

रांची विवि महिला फुटबॉल टीम बनी पूर्वी क्षेत्र चैंपियन : रांची विवि महिला फुटबॉल टीम पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत अखिल भारतीय अंतर जोनल विश्वविद्यालय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए पात्रता हासिल कर ली। बनारस में खेले गए सुपर लीग में राची विश्वविद्यालय की टीम ने बिहार को 3-1, उत्कल विवि ओडिशा को 2-1 पराजित किया।

जबकि मणिपुर से 2-1 से पराजित हुयी। गोल औसत के आधार पर राची विश्वविद्यालय की टीम पहले, मणिपुर दूसरे, बिहार तीसरे व ओडिशा की टीम चौथे स्थान पर रही। टीम के प्रशिक्षक मंगल कच्छप एवं मैनेजर डा. विरेंद्र कुल्लु थे। वहीं संबलपुर में खेले जा रहे पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय पुरुष फुटबॉल टूर्नामेंट में राची विवि की टीम को क्वार्टर फाइनल मैच में नेहु शिलांग के विरुद्व वाकओवर का लाभ मिला। इसके साथ ही रांची की टीम अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय पुरुष फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए पात्रता हासिल करने में सफल रही।

बैडमिंटन में रांची, धनबाद व पूर्वी सिंहभूम का दबदबा : झारखंड राज्य स्तरीय बैडमिंटन चयन प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्ग के बालक- बालिकाओं ने अपने प्रतिद्वंदी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाले खिलाड़ियों में अंडर-14 के बालक वर्ग में नीरज केशरी राची, सृष्टि राज गुमला, रूपेश राज पूर्वी सिंहभूम, सुजल रक्षित धनबाद, अंडर-14 बालिका वर्ग में दिव्यांशी बनर्जी धनबाद, प्राची धनबाद, ऐशस्वी सिंह हजारीबाग, अनीशा मिश्रा पूर्वी सिंहभूम।

अंडर- 17 बालक वर्ग में साजन कुमार राची, शिवेश पाडेय लोहरदगा, अंडर-17 बालिका वर्ग में आरती कुमारी पूर्वी सिंहभूम, पूनम कुमारी गुमला, नीलम कुमारी पूर्वी सिंहभूम, ऐश बग्गा राची, अंडर-19 बालक वर्ग में तन्मय जैन राची, रामानंद साहू राची, पीयूष कुमार लोहरदगा, विनय महतो राची, अंडर-19 बालिका वर्ग में श्रुति प्रियदर्शनी राची, तरन्नुम परवीन लोहरदगा, प्रतिभा रानी गुमला, शिवानी गुप्ता लोहरदगा शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.