रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एके चौधरी की पीठ ने बुधवार को राष्ट्रीय खेल घोटाले के अभियुक्त हीरालाल दास को अग्रिम जमानत देने से इन्कार कर दिया है। सुनवाई के बाद अदालत ने उनकी ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। निचली अदालत से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद हीरालाल दास ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर अग्रिम जमानत की गुहार लगाई थी। इन पर खेल कमेटी के सदस्य होने के दौरान खेल सामग्री की खरीद में अनियमितता का आरोप है।

सुनवाई के दौरान उनके अधिवक्ता ने कहा कि उनके खिलाफ कोई प्रत्यक्ष साक्ष्य नहीं है, इसलिए उन्हें अग्रिम जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की ओर से इसका विरोध करते हुए कहा गया कि जांच के दौरान हीरालाल दास के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। इसके बाद अदालत ने हीरालाल की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच एसीबी कर रही है।

हाई कोर्ट के पूर्व अपर महाधिवक्ता शत्रुघ्न वर्णवाल का निधन

झारखंड हाई कोर्ट के पूर्व अपर महाधिवक्ता शत्रुघ्न लाल वर्णवाल का बुधवार को निधन हो गया। वे 88 वर्ष के थे। निधन की खबर के बाद कई लोगों ने उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद हरमू स्थित मुक्तिधाम में उनकी अंत्येष्टि कर दी गई।

झारखंड राज्य बनने के बाद वर्ष 2000 में उन्हें झारखंड हाई कोर्ट का अपर महाधिवक्ता बनाया गया। वर्ष 2005 तक उन्होंने अपर महाधिवक्ता के पद पर काम किया। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन, वर्णवाल समाज और भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न पदों पर भी कार्य किया।

Edited By: Sujeet Kumar Suman