Move to Jagran APP

श्रावणी मेले के श्रद्धालुओं के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या 08603 रांची से भागलपुर के लिए 15 जुलाई से प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 15 Jul 2017 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jul 2017 11:07 AM (IST)
श्रावणी मेले के श्रद्धालुओं के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन
श्रावणी मेले के श्रद्धालुओं के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

रांची, जागरण संवददाता। दक्षिण पूर्व रेलवे रांची मंडल की ओर से श्रावणी मेला के श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रांची-भागलपुर-रांची के बीच विशेष ट्रेन 15 जुलाई से नौ अगस्त तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन के चलने से लोगों में खुशी का माहौल है, यात्रियों को देवघर पूजा करने जाने वाले श्रद्धालुओं को इससे विशेष् लाभ मिलेगा। और उनको यात्रा में सहूलियत होगी।

loksabha election banner

ट्रेन संख्या 08603 रांची से भागलपुर के लिए 15 जुलाई से प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी। ट्रेन संख्या 08604 भागलपुर-रांची एक्सप्रेस 16 जुलाई से प्रत्येक बुधवार व रविवार को शाम चार बजकर 55 मिनट पर भागलपुर से प्रस्थान करेगी। ट्रेन रांची से मुरी, बोकारो स्टील, भोजुडीह, पथारडीह, धनबाद, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल स्टेशन होकर भागलपुर जाएगी और आएगी। इस ट्रेन में 12 कोच होंगे। इनमें 10 अनारक्षित, दो एसएलआर होंगे। रांची से बोकारो का किराया 60 रुपये, रांची से धनबाद 80 रुपये, रांची से जसीडीह 125 रुपये व रांची से भागलपुर का किराया 180 रुपये होगा।

हटिया-संतरागाछी के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

दक्षिण पूर्व रेलवे ने हटिया-संतरागाछी-हटिया के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन हटिया स्टेशन से प्रत्येक शुक्रवार को रात्रि 9.30 बजे रवाना होगी। टाटानगर स्टेशन पर रात्रि के 2.40 बजे पहुंचेगी और पांच मिनट के ठहराव के बाद 2.45 बजे संतरागाछी के लिए रवाना हो जाएगी। ट्रेन 21 जुलाई से 18 अगस्त के बीच पांच फेरे लगाएगी। संतरागाछी-हटिया स्पेशल ट्रेन संतरागाछी स्टेशन से प्रत्येक शनिवार को रात्रि के 10.35 बजे रवाना होगी।

यह ट्रेन टाटानगर स्टेशन रात्रि के 2.45 बजे पहुंचेगी और पांच मिनट के ठहराव के बाद 2.50 बजे हटिया स्टेशन के लिए रवाना होगी। ट्रेन 22 जुलाई से 19 अगस्त के बीच पांच फेरे लेगी। ट्रेन का ठहराव रांची, मुरी, टाटा व खडग़पुर स्टेशन पर होगा। प्रयोग के तौर पर रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के बाद लोगों में खुशी का माहौल है। वर्तमान में उक्त ट्रेन के परिचालन को लेकर रांची रेलमंडल को किसी प्रकार की आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.