Move to Jagran APP

हिंदपीढ़ी में कोरोना वॉरियर्स के लिए बाधक बने तो होगा सामाजिक बहिष्कार

कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी में चंद असामाजिक तत्वों की करतूत ने पूरे इलाके को बदनाम कर दिया है। अब यहां कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 08:31 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 08:31 PM (IST)
हिंदपीढ़ी में कोरोना वॉरियर्स के लिए बाधक बने तो होगा सामाजिक बहिष्कार
हिंदपीढ़ी में कोरोना वॉरियर्स के लिए बाधक बने तो होगा सामाजिक बहिष्कार

जागरण संवाददाता, राची : कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी में चंद असामाजिक तत्वों की करतूत ने पूरे इलाके की नकारात्मक छवि बना दी थी। इस मिथक को दूर करने के लिए हिंदपीढ़ी के गण्यमान्य लोगों ने एक सकारात्मक पहल किया है। अब कोरोना वॉरियर्स के लिए बाधक बनने वालों का सामाजिक बहिष्कार होगा। अबतक पुलिस, मेडिकलकर्मी और सफाईकर्मियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने वाले अमन यूथ सोसाइटी, हिंदपीढ़ी जन समस्या सुधार समिति सहित अन्य संगठनों ने यह फैसला लिया है। इसमें हिंदपीढ़ी के हर छोटे-बड़े संगठनों, तंजीमों और गण्यमान्य लोगों ने अपनी सहमति भी दी है। इससे हिंदपीढ़ी की फिजा बदल चुकी है। मेडिकल, पुलिसकर्मियों और सफाईकर्मियों पर फूल बरसाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

हिंदपीढ़ी के लोगों ने यह भी फैसला लिया है कि इलाके का नाम बदनाम करने वालों से भी सख्ती से निपटेंगे। तय किया गया है कि इलाके में अपनी ड्यूटी के लिए आने वाले पुलिसकर्मियों सफाई कर्मियों अथवा स्वास्थ्य कर्मियों से कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का अनुचित व्यवहार नहीं करेगा। अगर कोई भी व्यक्ति इन कर्मचारियों से अमर्यादित व्यवहार करता है तो उसे समाज से बेदखल किया जाएगा। इलाके के लोग लगातार यह कवायद कर रहे हैं कि क्षेत्र का नाम बदनाम करने वाले अथवा माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों की पहचान कर उन्हें बेनकाब किया जाए। वास्तविक स्थिति को समझने और रखने की अपील

हिंदपीढ़ी इलाके के लोगों ने अपील की है कि वह वास्तविक स्थिति जनता के सामने रखें। हिंदपीढ़ी की फिजा बदलने में अमन यूथ सोसाइटी के अलावा, आम जनता हेल्पलाइन, अल अंसार पंचायत, ए वन सोसाइटी हिंदपीढ़ी, जन समस्या सुधार समिति, झारखंड एकता पंचायत, सत्य भारती कोनका ब्रदर्स वेलफेयर सोसाइटी सहित अलग-अलग 15 से ज्यादा संगठन भूमिका निभा रहे हैं। इन संगठनों के प्रतिनिधि व सदस्य लगातार संक्रमितों को अस्पताल भेजने, कोविड-19 टेस्ट करवाने, लोगों तक खाना पहुंचाने सहित सभी तरह के राहत व रेस्क्यू कायरें में जुटे हैं। --------

कोरोना वॉरियर्स के साथ हम लोग कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन और राहत कार्य जारी है। ऐसे में मेडिकलकर्मियों, पुलिस या सफाईकर्मियों के लिए बाधक बनने वालों को सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है।

-नदीम इकबाल, मीडिया प्रभारी अमन यूथ सोसाइटी हिंदपीढ़ी राची। पूरे हिंदपीढ़ी में रेस्क्यू के लिए मेडिकलकर्मी, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मियों की योगदान की वजह से कोरोना पर नियंत्रण हो रहा है। इन्हें अपमानित करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। निर्णय के अनुसार इन्हें समाज से बाहर किया जाएगा।

-डॉ. तारीक हुसैन, सेक्रेटरी यूनाइट एंड सपोर्ट। हिंदपीढ़ी इलाके में कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की परवाह किए बिना सेवाएं दे रहे हैं। इनके सम्मान में किसी भी तरह का कमी न आए, इसके लिए पूरे हिंदपीढ़ी के लोग सामने आएंगे।

-मो. असलम, संरक्षक अमन यूथ सोसाइटी हिंदपीढ़ी राची। हिंदपीढ़ी में कोरोना का संक्रमण अब नियंत्रित होने की राह पर है। यह बेहतर स्थिति मेडिकलकर्मियों, पुलिस और सफाईकर्मियों की वजह से है। बाधक बनने वालों को सबक सिखाएंगे।

-एजाज गद्दी अध्यक्ष, आम जनता हेल्प लाइन हिंदपीढ़ी राची। हिंदपीढ़ी में कुछ असामाजिक तत्वों की बदमाशी की वजह से पूरे इलाके को बदनाम किया जा रहा है। लोगों को वस्तुस्थिति को समझने की जरूरत है।

-अफरोज आलम, कार्यकारी अध्यक्ष अमन यूथ सोसाइटी हिंदपीढ़ी राची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.