Move to Jagran APP

एसोचैम ने कहा, स्किलिंग सेक्टर लॉकडाउन से बुरी तरह हुआ प्रभावित

ऐसोचैम के द्वारा शुक्रवार को लॉकडाउन से स्किल सेक्टर को हुए नुकसान पर चर्चा की है। इस वेबिनार से कई लोग जुड़े।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 01:32 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 01:32 AM (IST)
एसोचैम ने कहा, स्किलिंग सेक्टर लॉकडाउन से बुरी तरह हुआ प्रभावित
एसोचैम ने कहा, स्किलिंग सेक्टर लॉकडाउन से बुरी तरह हुआ प्रभावित

जागरण संवाददाता, राची : ऐसोचैम के द्वारा शुक्रवार को लॉकडाउन से स्किल सेक्टर को हुए नुकसान पर एक वेविनार का आयोजन किया गया। इस वर्चुअल मीट का विषय कौशल 2.0 नेक्स्ट वेव आफ रिफॉमर्स एंड पोस्ट कोविड-19 एरा रखा गया था। इसका उद्देश्य कौशल विकास के क्षेत्र में नए सुधारों और डिजिटल प्लेटफॉमरें के उपयोग के बारे में चर्चा करना था। कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार की वरिष्ठ सलाहकार सुनीता साघी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक प्रभावित पर्यटन और खुदरा क्षेत्र हुआ है। वर्तमान में शिक्षकों को आमने-सामने शिक्षण के लिए उपयोग किया जाता है। ऐसे में मूल्याकन करने की आवश्यकता है कि वे डिजिटल तकनीकों के साथ कैसे काम कर रहे हैं। शिक्षा की गुणवत्ता पर क्या असर पड़ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग, ई-शिक्षा, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य और फार्मा क्षेत्र के मुद्दों पर भी तकनीकी सत्र के दौरान चर्चा की। एमवे इंटरप्राइजेज के सीबी चक्रवर्ती, एसटीएस ग्रुप के सीईओ अंनथनारायणण संदीप, सिडनी रोज, पूजा जायसवाल ने भी अपने विचार रखे। वेबिनार में एसोचैम के क्षेत्रीय निदेशक भरत जायसवाल, चेयरमैन एसोचैम झारखंड राज्य विकास परिषद एंड वेदात स्टील बिजनेस के सीईओ पंकज मल्हान, माया स्वामीनाथन सिन्हा आदि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

आइओटी एवं कोविड 19 पर वेबिनार का आयोजन करेगा आइएसएम

राची : इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड मैनेजमेंट (आइएसएम) पुंदाग के द्वारा शनिवार की शाम 4 बजे आइओटी एवं कोविड 19 चुनौतिया और इनके समाधान विषय पर एक अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। इस वेबिनार में मुख्य चर्चा कोविड-19 के कारण वैश्रि्वक स्तर पर सभी सामाजिक व आर्थिक गतिविधियों में आई ठहराव और तकलीफों के कारण लोगों की बदलती सोच से उभरी चुनौतियों और आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के टूल्स और टेक्निक्स का प्रयोग करके उनके समाधान निकालने पर होंगी। इस वेबिनार में लंदन स्थित मेसर्स ग्रेवीटास एआइ आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस एवं सूचना प्रौद्योगिकी आधारित बहुराष्ट्रीय कंपनी के स्ट्रेटेजिक हेड (एआइ प्रोडक्ट्स) कुमार उत्कर्ष मुख्य वक्ता होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.