रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से बीमार हो गए हैं। इस बार उन्‍हें पेरी अर्थराइटिस नाम की बीमारी हुई है। इस रोग के चलते फिलहाल लालू का दाहिना हाथ नहीं उठ रहा है। घुटनों में भी भारी दर्द की शिकायत है। उनका इलाज कर रहे चिकित्‍सक डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि रोजाना लालू के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की जाती है। उनके लिए फिलहाल फिजियोथेरेपी का इंतजाम किया जा रहा है। लगातार उनकी सेहत पर नजर रखी जा रही है।

इधर शनिवार को लालू से मिलने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी पहुंचे। करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद उन्‍होंने कहा कि भाजपा काे देश की सत्ता से बेदखल करने के लिए सशक्‍त विपक्षी महागठबंधन बन रहा है। माना जा रहा है कि वे यहां आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर लालू प्रसाद यादव से बिहार में विपक्षी महागठबंधन के स्‍वरूप पर चर्चा करने आए थे। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता रिम्स में चिकित्सारत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता भी मुलाकात कर रहे हैं। वे एक बार फिर हजारीबाग से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

सशक्‍त हो रहा महागठबंधन : लालू यादव से लगभग एक घंटे की मुलाकात के बाद वे मीडिया से मुखातिब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि झारखंड पहला ऐसा राज्य है, जहां किसी सजायाफ्ता से मिलने के लिए के जगहों से अनुमति लेनी पड़ती हो। उन्होंने कहा कि देश से भाजपा औऱ पश्चिम बंगाल से तृणमूल को हटाने के लिए महागठबंधन को सशक्त किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के गठबंधन का उन्होंने स्वागत किया। सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यह भाजपा की साजिश रही। उसे डर था कि कहीं भाजपा का काला चिट्ठा न खुल जाए।

भुवनेश्‍वर ने कहा-हजारीबाग से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव : लालू से मिलकर बाहर निकले हजारीबाग के पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता ने कहा कि हजारीबाग लोकसभा सीट से वे फिर चुनाव लड़ेंगे। लालू प्रसाद यादव ने उन्हें आश्वस्त किया है। यह सीपीआई ही है जिसने हजारीबाग में भाजपा को दो बार शिकस्त दी थी। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी जीत तय है।

लालू से मिलने जाने के क्रम में सीताराम येचुरी ने कहा कि वे लालू प्रसाद की तबीयत का हाल जानने आए हैं। भुवनेश्‍वर मेहता ने कहा कि वे लालू का अाशीर्वाद लेने आए हैं। इधर बिहार के मधुबनी के विधायक फैयाज अहमद भी लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे हैं। बता दें कि बीते दिन हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की ओर से दाखिल जमानत याचिका यह कर खारिज कर दी थी कि आप पर भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप