Move to Jagran APP

सिमडेगा में नाबालिग समेत दो चोर गिरफ्तार, दुकान से चोरी हुए 15 मोबाइल समेत अन्‍य सामान जब्त

Simdega Jharkhand Hindi News विगत 16 फरवरी को जिले के एक दुकान से मोबाइल चोरी की घटना हुई थी। इस क्रम में सिमडेगा थाना के साथ-साथ कोलेबिरा व बानो थाना क्षेत्र में भी गहन छापामारी अभियान चलाया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 05:34 PM (IST)
सिमडेगा में नाबालिग समेत दो चोर गिरफ्तार, दुकान से चोरी हुए 15 मोबाइल समेत अन्‍य सामान जब्त
Simdega Jharkhand Hindi News गिरफ्तार चोर के साथ पुलिस की टीम।

सिमडेगा, जासं। Simdega Jharkhand Hindi News मोबाइल चोरी के विरुद्ध सिमडेगा थाना की पुलिस बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए न सिर्फ दो मोबाइल चोरों को दबोचा है, बल्कि चोरी के सभी 15 सेट स्क्रीन टच मोबाइल, दो पावर बैंक एवं 5 चार्जर व हेडफोन भी जब्त कर लिया है। इस बाबत एसपी डाॅ. शम्स तब्रेज ने बताया कि सलडेगा डीपाटोली निवासी दिनेश कुमार ने थाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके मार्केट कंप्लेक्स में दुकान से गत 16 फरवरी की रात्रि में 15 मेाबइल चोरी कर ली गई है।

loksabha election banner

प्राथमिकी दर्ज होते ही सिमडेगा थाना प्रभारी दयानंद कुमार के निर्देशन में टीम गठित कर लगातार क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाया गया। इस क्रम में सिमडेगा थाना के साथ-साथ कोलेबिरा व बानो थाना क्षेत्र में भी गहन छापामारी अभियान चलाया गया। पुलिस ने बानो के कनारोंवा तथा कोलेबिरा के लचरागढ़ समेत सिमडेगा में भी छापामारी की।

इसी क्रम में पुलिस ने दो मोबाइल चोर को दबोचा। इसमें एक कृष्णा प्रधान व दूसरा नाबालिग शामिल है। कृष्णा कनारोंवा गंझूटोली का रहने वाला है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी के सभी मोबाइल एवं पावर बैंक, चार्जर एवं हेडफोन जब्त कर लिए। एसपी ने कहा कि सिमडेगा पुलिस ने काफी बेहतर कार्य कर इस कांड का उद्भेदन किया है।अगर समय पर कार्रवाई नहीं होती तो ये आरोपी बाद में पुलिस के लिए सरदर्द बन सकते थे।

अबतक सात लाख से अधिक के मोबाइल बरामद

मोबाइल चोरी के विरुद्ध सिमडेगा पुलिस लगातार बेहतर कार्य करते हुए बेहतर उपलब्धियां दी है। एसपी की मानें तो अबतक करीब 7 लाख से अधिक के मोबाइल बरामद किए गए हैं। विगत 14 सितंबर को सिमडेगा में पदस्थापन के बाद ही एसपी ने हाल के वर्षों में चोरी या खोयी हुई मोबाइल बरामदगी के विरुद्ध बड़ी सफलता भी मिली है। पुलिस ने उनलोगों को मोबाइल बरामद कर वापस दिलाया, जो लगभग यह समझ लिए थे कि अब उन्हें मोबाइल नहीं मिलने वाला है। परंतु पुलिस की इस पहल से जनता का विश्वास भी बढ़ा है। मोबाइल चोरी होते ही लोग इसकी बरामदगी के लिए एसपी से निवेदन करने पहुंचते हैं। एसपी भी उन्हें निराश नहीं करते, बल्कि लोगों को आश्वस्त करने के साथ ही मोबाइल बरामदगी भी करवाते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.