सिमडेगा,जासं। 11वीं जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के मैच का अब दर्शक स्टेडियम में निश्शुल्क लुत्फ उठा रहे हैं। शनिवार से आम दर्शकों के लिए भी टिकट की व्यवस्था कर दी गई। प्रतिदिन 600 टिकट का वितरण किया जा रहा है। एक टिकट पर दर्शक दो मैच का आनंद उठा पाएंगे।

सिमडेगा के उपायुक्त ने सुशांत गौरव ने बताया कि 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हाकी चैंपियनशिप 2021 का आयोजन जिले के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में किया जा रहा है। शनिवार 23 अक्टूबर से दर्शकों के बीच टिकट का वितरण किया जा रहा है। एक दिन में निश्शुल्क 300 टिकटों का वितरण किया जाएगा। इस पर 600 लोग मैच देख सकेंगे। सुबह सात से नौ बजे तक सूचना भवन के अस्थायी टिकट काउंटर से टिकट का वितरण किया जा रहा है।

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर टिकट का वितरण वैसे व्यक्ति के बीच किया जा रहा है, जो कोविड-19 का दोनों डोज ले चुके हैं। टिकट पाने के लिए कोविड-19 के दोनों डोज का प्रमाण और आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि कोविड के मद्देनजर संक्रमण से बचाव व सुरक्षा को लेकर स्टेडियम परिसर में सभी लोग मास्क का प्रयोग करेंगे। वाहन पार्किंग की व्यवस्था सामटोली शिव मंदिर के पास व अलबर्ट एक्का स्टेडियम में की गई है।

मैदान में दिखती है मिनी इंडिया की झलक

मैच समापन के बाद हर दिन विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ी घंटों एस्ट्रोटर्फ में अभ्यास करने के लिए उतर जाती हैं। देश के सैंकड़ों खिलाडिय़ों को एक साथ अभ्यास करते देख ऐसा लगता है मानो मैदान में मिनी इंडिया हो। खिलाड़ी देर शाम तक दुधिया प्रकाश में अभ्यास करते हैं। इसके बाद वे रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेते हैं।

एसपी डा. शम्स तब्रेज ने कहा है कि सिमडेगा के दर्शक अच्छे होते हैं। वे चाहेंगे कि सभी दर्शक शालीनता के साथ मैच का लुत्फ उठाएं।

सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए सारे प्रबंध किए गए हैं। जिले के बाहर से 5 डीएसपी, 50 से अधिक इंस्पेक्टर, 597 से अधिक पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उनके सहयोग के लिए जिले के पुलिस पदाधिकारी भी जुटे हुए हैं। ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से यह आयोजन सफल होगा।

Edited By: Kanchan Singh