Move to Jagran APP

मरीज की मौत पर सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट

रिम्स में इलाज के दौरान ओरमाझी इरबा की एक मरीज की मौत के बाद मेडिसिन आइसीयू में हंगामा हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 08:00 AM (IST)
मरीज की मौत पर सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट
मरीज की मौत पर सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट

जासं,राची: रिम्स में इलाज के दौरान ओरमाझी इरबा की एक मरीज की मौत के बाद मेडिसिन आइसीयू में स्वजन और सुरक्षा गार्ड के बीच शुक्रवार को जमकर मारपीट व हंगामा हुआ। स्वजनों ने रिम्स के सुरक्षा गार्ड पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। 65 वर्ष सायरा खातून को उल्टी और सास लेने में परेशानी हो रही थी। जिसके बाद परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इसको लेकर वहा मौजूद सुरक्षा गार्ड के हस्तक्षेप करने के बाद हंगामा शुरू हो गया।

loksabha election banner

इस घटना के बाद रिम्स पीआरओ डा डीके सिन्हा ने कहा है कि मामला शात हो चुका है। इस तरह की घटना में सभी को संयम बरतने की जरूरत होती है। वार्ड में अब मरीज के साथ एक ही परिजन को रहने की अनुमति होगी।

क्या थी घटना

मेडिसिन आइसीयू में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने परिजनों के आरोप को गलत बताते हुए इसका विरोध किया। विरोध के बाद धीरे-धीरे दोनों तरफ से विवाद बढ़ने लगा और वार्ड में हंगामा होने लगा। हंगामा बढ़ता देख मौके पर रिम्स में तैनात सुरक्षाकर्मी पहुंचे और उन्होंने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित स्वजन किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे। वो चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉक्टरों पर कार्रवाई की बात कर रहे थे। इसी बीच सुरक्षाकर्मी का एक गार्ड परिजनों को धक्का-मुक्कीकर वार्ड से बाहर निकालने की कोशिश करने लगा, जिससे परिजन भड़क गए और सुरक्षाकर्मियों और परिजनों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

हंगामे को देखते हुए मौके पर बरियातू थाना और रिम्स टीओपी की पुलिस पहुंची और किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शात कराया गया।

आक्रोशित परिजनों ने आरोप लगाया कि रिम्स का सुरक्षाकर्मी महिलाओं और बच्चों पर लाठी से हमला किया, जिसमें कई महिलाएं और बच्चे भी घायल हुए हैं। उनका कहना है कि परिजनों से सुरक्षा गार्ड ने छेड़खानी की, इसके अलावा दूसरी महिलाओं के साथ हाथापाई की। एक अन्य महिला का कहना है कि उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया गया, उनके साथ मारपीट की गई।

मालूम हो कि ओरमाझी के इरबा की रहने वाली 65 वर्ष सायरा खातून इलाज के लिए पिछले पाच दिन से रिम्स में इलाज के लिए भर्ती थी। सायरा की बहू का आरोप है कि गुरुवार रात वो बेहोश थीं, वो खाना और दवा नहीं ले पा रही थीं। क्योंकि नाक में लगा पाइप निकल गया था। परिजनों ने भी पाइप ठीक करने की कोशिश की, पर ऐसा ना होने पर नर्स को बुलाया गया। लेकिन वो नहीं आई और ना ही डॉक्टर आए, जिससे उसने दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.