Move to Jagran APP

टेस्टिग लिक खुला रहने से स्कूल रहे परेशान

झारखंड एकेडमी काउंसिल ने बीते चार जून को आठवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 03:12 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:23 AM (IST)
टेस्टिग लिक खुला रहने से स्कूल रहे परेशान
टेस्टिग लिक खुला रहने से स्कूल रहे परेशान

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड एकेडमी काउंसिल ने बीते चार जून को आठवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी किया था। फाइनल रिजल्ट जारी करने से पहले जैक ने टेस्टिग लिक डाला था। यह लिक ओपेन रह गया था। कुछ स्कूलों ने इसी लिक पर जाकर अपने स्कूल का रिजल्ट देख लिया। इसमें कई ऐसे छात्र थे जिस पर स्कूल को विश्वास था कि पास होंगे वे फेल दिखाई पड़ने लगा। इससे स्कूल को थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन उसे जल्द ही सही लिक का पता चला जिस पर उसने रिजल्ट देखा तो बच्चे पास थे। इधर जैक ने भी तत्काल टेस्टिग लिक को क्लोज कर दिया। जैक अध्यक्ष डॉ. अरविद प्रसाद सिंह ने कहा कि टेस्टिग लिक खुला रह गया। जिसे तत्काल बंद कर दिया गया।

loksabha election banner

--

बच्चे नहीं, स्कूल ही देख सकता है रिजल्ट

जैक रिजल्ट अपलोड करने से पहले टेस्ट करता है। वह देखता है कि अधिक हिट मिलने से क्रैश तो नहीं कर रहा है। क्रैश होने से छात्रों व स्कूलों को परेशानी नहीं हो इसलिए जैक टेस्टिग लिक डालता है। इधर अपलोड किए गए रिजल्ट को छात्र या अभिभावक नहीं देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें स्कूल जाना पड़ेगा। स्कूल प्रबंधन लॉगइन आइडी व पासवर्ड का यूज कर रिजल्ट देखकर उसकी प्रिट निकालकर बच्चों को देगा। बच्चे अभी स्कूल नहीं जा रहे हैं इस कारण उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। स्कूल रिजल्ट - जैकरिजल्टऑनलाइन. कॉम पर देख सकते हैं।

---

आज जमा करें शिक्षकों की सूची नहीं तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक व इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन चल रहा है। कई परीक्षकों के योगदान नहीं देने से मूल्यांकन कार्य प्रभावित हुआ है। ऐसे में रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्राचार्यो से वैसे शिक्षकों का नाम मांगा था जिसे जैक द्वारा मूल्यांकन कार्य के लिए पत्र नहीं मिला है। लेकिन प्राचार्यो ने इसकी सूची डीइओ कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराई है। डीइओ ने एक बार फिर पत्र लिखकर प्राचार्यो से ऐसे शिक्षकों का नाम उपलब्ध कराने को कहा है ताकि उन्हें मूल्यांकन कार्य में लगाया जा सके। पत्र में कहा है कि विद्यालय छह जून तक सूची उपलब्ध नहीं कराता है तो माना जाएगा कि वे मूल्यांकन कार्य में सहयोग नहीं कर रहे हैं। लापरवाही बरतने मामले में कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.