Move to Jagran APP

सरयू राय के ट्वीट पर यूजर्स की चुटकी... चाचाजी, ज्‍यादा बिहारी बोलेंगे तो हेमंत कह देंगे बाहरी

सरयू राय ने बिहार के बक्‍सर में अपने पैतृक गांव में होली मनाई और ट्विटर पर होली की खूबसूरत तस्‍वीरें पोस्‍ट की। जिस पर यूजर्स के मजेदार कमेंट आए। आप भी पढि़ए...

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 08:27 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 05:49 AM (IST)
सरयू राय के ट्वीट पर यूजर्स की चुटकी... चाचाजी, ज्‍यादा बिहारी बोलेंगे तो हेमंत कह देंगे बाहरी
सरयू राय के ट्वीट पर यूजर्स की चुटकी... चाचाजी, ज्‍यादा बिहारी बोलेंगे तो हेमंत कह देंगे बाहरी

रांची, जेएनएन। झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी सीट से हराकर देश-दुनिया में सुर्खियां बटोर चुके विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय ने इस बार बिहार के बक्‍सर जिले के अपने पैतृक गांव खनिता में होली मनाई। इस दौरान वे खुलकर लोगों से मिले और सबको शुभकामनाएं दीं। सरयू राय ने होली के अनुभवों को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा-अपने गांव की होली का आनन्द अवर्णनीय है। होली के पूर्वाह्न उत्तर प्रदेश के बलिया जि‍ला में रिश्तेदारों-परिचितों के यहां गया। चिर-अपनापन का आनन्द मिला। इन इलाकों के अनेक लोग जमशेदपुर सहित झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में हैं। सभी जगह विशेष चर्चा जमशेदपुर पूर्वी के चुनाव की हुई।

loksabha election banner

इधर सरयू राय ने मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के संकट और कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के भाजपा में आने पर बड़ा बयान दिया है। बक्‍सर स्‍टेशन पर मीडिया से बातचीत में सरयू ने कहा कि अब राजनीति से नीति खत्‍म हो गई है। अब सिर्फ रणनीति के दम पर सरकारें बनाई जा रही हैं। नैतिकता को छोड़ रणनीति के दम पर नेता सरकार बनाने को तरजीह दे रहे हैं।

सरयू राय ने होली के मेलजोल को उदृत करते हुए अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त की, हालांकि इस क्रम में जमशेदपुर पूर्वी की चुनावी जीत की चर्चा से वे अभिभूत नजर आए। इधर सरयू राय के ट्वीट पर यूजर्स के भी एक से बढ़कर एक मजेदार कमेंट आए। निर्मल शंकर नाम के यूजर ने लिखा- सर आप सच में झारखंड के हीरा हैं। मैं आपको सलाम करता हूं। आप झारखंड के चुनिंदा औश्र अच्‍छे नेताओं में शुमार हैं।

राहुल दुबे नाम के यूजर ने झारखंड में बिहारी को बाहरी बताए जाने पर सरयू राय की चुटकी ली। राहुल ने लिखा- सर आप फोटो मत डालिये, नही तो झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आपको बाहरी कह कर आपका ही विरोध करने लगेंगे। हेमंत किसी को छत्तीसगढ़ का तो किसी को बिहारी कह कर उनका विरोध करते रहे हैं। एनपी सिंह नाम के एक यूजर ने सरयू राय के बिहार आगमन और इलाके में सगे-संबंधियों के यहां भ्रमण का स्‍वागत करते हुए लिखा- प्रणाम चाचाजी छपरा आइये। स्वागतम।

 

नीतीश से मिलकर की थी सरयू ने तारीफ

बिहार पहुंचने पर सरयू राय ने बीते दिन झारखंड विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्‍यमंत्री और जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार से मिलकर उनका आभार जताया था। इस क्रम में नीतीश की ओर से पर्यावरण संरक्षण को लेकर बिहार में चलाए जा रहे जल-जीवन-हरियाली अभियान की भी सरयू ने खूब तारीफ की।

सरयू राय अपने बिहार दौरे के क्रम में पटना के बिहार प्रांत संघ कार्यालय भी पहुंचे थे। यहां उन्‍हाेंने क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर से मुलाकात की। स्‍टेट गेस्‍ट हाऊस में सरयू राय ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जमाने के साथी स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री अश्विनी चौबे से भी भेंट की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.