रांची : लोगों को जमीन और घर का सपना दिखा 65.45 करोड़ रुपये की ठगी व मनी लौंड्रिंग करने के मामले में शुक्रवार को संजीवनी बिल्डकॉन के एमडी जयंत दयाल नंदी, उसकी दोनों पत्नियों अनामिका नंदी व अनिता नंदी, निदेशक श्याम किशोर गुप्ता सहित आठ अभियुक्तों के खिलाफ ईडी के विशेष जज एके मिश्रा की अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। अदालत ने मामले में संज्ञान लेते हुए समन जारी किया है। मामला ईसीआइआर 2/2020 से जुड़ा है।

इस मामले में 13 मार्च को ईडी ने पहली गिरफ्तारी श्याम किशोर गुप्ता की गिरफ्तारी की थी। श्याम किशोर पर 3.11 करोड़ रुपये मनी लौंड्रिंग का आरोप है। आरोपितों पर जमीन व घर का सपना दिखा कर दर्जनों लोगों से करोड़ों की ठगी का आरोप है। ठगे गए पैसे मेसर्स एसबीपीएल के खाता में जमा किए गए। बाद में मेसर्स स्मार्ट पीपुल्स डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड समेत अन्य व्यक्तिगत खाते में डाला गया। इसके अलावा छह शेल कंपनियां भी खोल रखी थीं। एसआर दास ने बताया कि 2008 से 2012 तक इन लोगों ने मनी लौंड्रिंग की। ईडी की ओर से 217 पृष्ठ की चार्जशीट फाइल की गई है।

इनके खिलाफ चार्जशीट

दाखिल चार्जशीट में संजीवनी बिल्डकॉन के एमडी जेडी नंदी, उसकी पत्‍‌नी अनामिका नंदी, दूसरी पत्‍‌नी अनिता दयाल नंदी, बिल्डकॉन के निदेशक सह स्मार्ट पीपुल्स डेवलपर्स प्रा. लि. के निदेशक श्याम किशोर गुप्ता, स्मार्ट पीपुल्स डेलवपर्स के ही निदेशक राम प्रताप वर्मा, निदेशक प्रकाश प्रसाद लाला, स्मार्ट पीपुल्स डेवलपर्स प्रा. लि. एवं संजीवनी बिल्डकॉन प्रा. लि. शामिल है। दुष्कर्म का आरोपित पुलिसकर्मी है क्वारंटाइन, एसएसपी ने किया सस्पेंड

राची : पुंदाग की एक महिला से दुष्कर्म के आरोपित पुलिसकर्मी ब्रजेश बड़ाइक को एसएसपी ने सस्पेंड कर कर दिया है। आरोपित पुलिसकर्मी फिलहाल फरार है। उसके घर पुलिस ने छापेमारी की तो वह घर से फरार मिला। ड्यूटी पर भी वह नहीं जा रहा है। आरोपित ब्रजेश बड़ाइक हाइवे पेट्रोल के चालक के पद पर पोस्टेड था। उसके खिलाफ बीते चार मई को पुंदाग थाने में पीड़ित महिला ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें महिला ने बताउया था कि पुंदाग में वह किराए पर रहती है। उसके पड़ोस वाले कमरे में ही पुलिसकर्मी ब्रजेश बड़ाइक भी रहते हैं। बीते 19 मार्च को अपने कमरे में ले जाकर जबरन दुष्कर्म किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस