रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Coronavirus News झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन का सैंपल आज कोरोना वायरस की जांच के लिए लिया गया। कुछ ही घंटों बाद उसकी रिपोर्ट भी आ गई। मुख्‍यमंत्री और उनकी पत्‍नी दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब उन्‍हें कोरोना से खतरा नहीं है। आज शनिवार को मुख्‍यमंत्री आवास में चिकित्‍सकों की एक टीम पहुंची और पहले सीएम हेमंत सोरेन का सैंपल लिया। उसके बाद उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन का भी सैंपल कोरोनावायरस की जांच के लिए लिया गया। इसके अलावा उनके परिवार के अन्‍य सदस्‍यों तथा कार्यालय व आवास से जुड़े कर्मियों का भी सैंपल कोरोना टेस्‍ट के लिए लिया गया।

बताया जा रहा है कि कल रविवार तक उनकी रिपोर्ट आ सकती है। बता दें कि सरकार के पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के संपर्क में आने के बाद मुख्‍यमंत्री ने खुद को होम क्‍वारंटाइन कर लिया था। इसके बाद मुख्‍यमंत्री आवास में सैनिटाइजेशन कराया गया था। मुख्‍यमंत्री आवास को सील भी कर दिया गया था। किसी भी सीएम से मुलाकात करने की इजाजत नहीं थी। जो भी लोग किसी काम से हेमंत सोरेन से मिलने के लिए आ रहे थे, उन्‍हें वापस लौटा दिया जा रहा था। मुख्‍यमंत्री ने अपना कोरोना टेस्‍ट कराने की बात कही थी। इसी क्रम में आज उनका सैंपल लिया गया।

होम क्‍वारंटाइन होने से पहले मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि जोहार साथियों, जैसा कि आपको मालूम है कि सरकार में मेरे साथी मंत्री तथा झामुमो विधायक कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनसे मेरी मुलाकात कुछ दिनों पहले हुई थी। इसलिए एहतिहात के तौर पर कुछ दिनों के लिए मैं सेल्फ-क्वारंटाइन में हूँ। कुछ दिनों तक मैं आप से मुलाकात नहीं कर पाऊँगा।

राज्‍य में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है। मुख्‍यमंत्री आवास से लेकर सचिवालय तक कोरोना फैल गया है। झारखंड के कई जिलों में कोरोना उपायुक्‍तों के दफ्तर तक पहुंच गया है। पुलिस अफसरों तक भी यह महामारी फैल गई है। रांची में 25 से अधिक पुलिस वाले कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस