Move to Jagran APP

क्रिकेट टूर्नामेंट में साई येलो ने ऑरेंज को चार विकेट से हराया

ऑरेंज की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 127 रन बनाए।

By Edited By: Published: Tue, 29 May 2018 06:25 AM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 12:40 PM (IST)
क्रिकेट टूर्नामेंट में साई येलो ने ऑरेंज को चार विकेट से हराया
क्रिकेट टूर्नामेंट में साई येलो ने ऑरेंज को चार विकेट से हराया

जासं, रांची : एसपीएल अंडर-13 टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में साई येलो ने ऑरेंज को चार विकेट से हरा दिया। ऑरेंज की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 127 रन बनाए। टीम के लिए संकट ने 43, आयुष ने 25 और कुशाग्र ने 16 रनों का योगदान दिया। भावेश और मयंक ने दो-दो विकेट मिला। जवाब में येलो की टीम ने 16.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया।

prime article banner

टीम के लिए कृष ने 50, देव्याश ने 27 और भावेश ने 24 रनों की पारी खेली। लक्ष्य ने चार विकेट लिए। येलो के कृष को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। जासं, रांची : शोतोकान कराटे डो फेडरेशन के तत्वाधान में चलाए जा रहे तीन दिवसीय नि:शुल्क कराटे समर कैंप का सोमवार को लटमा कराटे प्रशिक्षण केंद्र में समापन हो गया। शिविर के अंतिम दिन शोकफ के मुख्य तकनीकी निदेशक एवं मुख्य कराटे प्रशिक्षक शिहान मानस सिन्हा ने बच्चों को विशेष प्रशिक्षण दिया। इसमें सेन्सी सुदीप शाहदेव ने सहयोग किया। प्रशिक्षण शिविर में कराटे के आत्मरक्षार्थ तकनीकों के साथ चाकू या नुकिले हथियार से बचाव के तरीके तथा पिस्टल से बचाव के तरीके बताए गए। शिविर में 60 कराटेकारों ने भाग लिया।

चयन ट्रायल 3-4 जून को धनबाद-बोकारो में
एशियन कप अंडर 16, फीफा व‌र्ल्ड कप, अंडर-17, ओलंपिक क्वालीफाइंग, और इंडिया अंडर-23 टीम के लिए चयन ट्रायल का आयोजन तीन और चार जून को बोकारो और धनबाद में होगा। चयन ट्रायल में 2002 से 2005 के बीच जन्मवर्ष वाले बालक एवं बालिका भाग ले सकते हैं। बालकों का चयन बोकारो में होगा। इसके लिए सुभाष रजत को बोकारो का कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। अधिक जानकारी के लिए सुभाष रजत (8986872674) से संपर्क किया जा सकता है। वहीं, बालिकाओं का चयन धनबाद में होगा। इसके लिए संयोजक डॉ. विकास रमन (8294933094) से संपर्क किया जा सकता है। ट्रायल में भाग लेने के लिए खिलाड़ी अपने जिला फुटबॉल संघ के सचिव से फॉरवार्डिग लेटर, आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र के साथ निर्धारित स्थलों पर रिपोर्ट कर सकते हैं। यह जानकारी झारखंड फुटबॉल संघ के महासचिव गुलाम रब्बानी ने दी।

खो-खो प्रतियोगिता 6-7 जून को देवघर में
झारखंड राज्य मॉडर्न खोखो एसोसिएशन से पंजीकृत देवघर जिला मॉडर्न खोखो संघ की ओर से तृतीय झारखंड राज्य मॉडर्न बालक-बालिका खोखो प्रतियोगिता का आयोजन 6-7 जून को देवघर के रेलवे फुटबॉल मैदान में किया जा रहा है। प्रतियोगिता में झारखंड से बालक वर्ग में 16 और बालिका वर्ग में 12 टीमें भाग लेंगी। इस प्रतियोगिता के आधार पर झारखंड टीम का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों और पदाधिकारियों के रहने और खाने की व्यवस्था आयोजन समिति ने की है। अधिक जानकारी के लिए आयोजन सचिव अंकित सिन्हा (6200174891) या अजय झा (9934108135) से संपर्क किया जा सकता है। यह जानकारी झारखंड राज्य मॉडर्न खोखो संघ के महासचिव अजय झा ने दी।

प्रो दिलीप सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता 30 से
प्रो दिलीप सिंह मेमोरियल क्लब और डॉ. रामदयाल मुंडा स्पो‌र्ट्स सेंटर के तत्वावधान में 30 मई से प्रो दिलीप सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होगा। राची कॉलेज मैदान में प्रतियोगिता का उद्घाटन राची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रमेश कुमार पाडेय करेंगे। इस अवसर पर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के कुलपति डॉ. सत्यनारायण मुंडा सहित अन्य लोग मौजूद रहेंगे। उद्घाटन मैच वीसी आरयू ऑफिशियल बनाम डीएसपीएमयू ऑफिशियल के बीच खेला जाएगा। यह जानकारी सोमवार को प्रेस काफ्रेंस में डॉ. राजेश गुप्ता और किट्टू ने दी। उन्होंने बताया कि अभी तक 25 टीमों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है।

प्रतियोगिता की विजेता टीम को 50 हजार रुपये, उप विजेता को 25 हजार रुपये और मैन ऑफ द सीरिज विजेता को कलर टीवीदिया जाएगा। प्रो दिलीप सिंह मेमोरियल क्लब की एक कमेटी का गठन किया गया है। इसमें राजीव रंजन को लाइफ टाइम अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा डॉ. राजेश गुप्ता को अध्यक्ष, राजेश आयन को टूर्नामेंट सचिव, संतोष कुमार सहाय को कोषाध्यक्ष, वेद प्रकाश को रजिस्ट्रेशन कमेटी का इंचार्ज, कृष्णा भगत को उपाध्यक्ष बनाया गया है। इनके अलावा कमेटी में मनोज गुप्ता, राजेश गुप्ता व विनोद गुप्ता को शामिल किया गया है।

वुशु कोच सेमिनार में भाग लेकर वापस लौटे
मणिपुर के साई सेंटर में नेशनल वुशु कोचेस सेमिनार संपन्न हो गया। यह सेमिनार इम्फाल में 19 से 25 मई तक आयोजित किया गया। मणिपुर स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी, भारतीय खेल प्राधिकरण एवं वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इस सेमिनार का आयोजन किया था। इसमें पूरे भारत से विभिन्न वुशु इकाई एवं भारतीय खेल प्राधिकरण के 120 कोचेस ने भाग लिया। इसमें चीन से आए हुए कोच बीजिंग स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ली कियाओलिंग, झांग शियाओ यू, क्यून रानचांग और लियांग यादोंग ने वुशु के नई तकनीकों की जानकारी दी। बता दें कि झारखंड से एल प्रदीप कुमार सिंह, दीपक गोप, वाहिद अली एवं रजि अहमद इस ट्रेनिंग कैंप में भाग लेने गए हुए थे। झारखंड वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील साहु ने बताया कि शीघ्र ही झारखंड के अन्य कोचेस के लिए ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.