रांची, जासं। Mohan Bhagwat Speech राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत रविवार को आरएसएस के नागपुर महानगर की ओर से प्रस्तावित बौद्धिक वर्ग को ऑनलाइन संबोधित कर रहे हैं। 'वर्तमान परिदृश्य एवं हमारी भूमिका' पर उनका यह संबोधन शाम पांच बजे शुरू हुआ। उनकी बातों को देश के साथ-साथ विदेशों में रह रहे स्वयंसेवकों एवं अन्य लोगों तक पहुंचाने के लिए संघ ने अपने पूरे प्रचार तंत्र को सक्रिय कर दिया है।

आरएसएस झारखंड के सह प्रचार प्रमुख संजय आजाद ने कहा कि संघ प्रमुख के संबोधन को लोग वीएसकेझारखंड, वीएसकेभारत, आरएसएसडॉटओआरजी सहित यूट्यूब, फेसबुक आदि पर लाइव सुन व देख सकते हैं। अधिक से अधिक लोगों तक इसका लिंक भेजा जा रहा है। इलेक्ट्रानिक चैनलों से भी इसका सीधा प्रसारण करने का आग्रह किया जा रहा है। 

वर्ष प्रतिपदा के दिन भी किया था ऑनलाइन संबोधित

संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को पिछले माह 23 मार्च को नववर्ष के अवसर पर भी ऑनलाइन संबोधित किया था। तब अपने संबोधन में संघ प्रमुख ने कोरोना वायरस के संक्रमण की ओर इशारा करते हुए कहा था कि भविष्य में स्थिति और भी विकट होने वाली है, ऐसे में स्वयंसेवकों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। इसे केंद्र में रखकर  लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही हजारों स्वयंसेवक कोरोना महामारी से परेशान लोगों की सेवा में 24 घंटे मुस्तैद हैं। रविवार को अपने संबोधन में मोहन भागवत स्वयंसेवकों के साथ-साथ समाज के लिए विशेष संदेश दे सकते हैं।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस