Move to Jagran APP

सात दिनों में प्रदेश स्तर तक की कमेटी गठित करेगा राजद

रांची लगभग डेढ़-दो महीने से दो गुटों में बंटे राजद को एक मंच पर लाने का दावा नव मनोनीत अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने किया है। उन्होंने कहा है कि समय-समय पर संगठन के नेतृत्व में परिवर्तन सामान्य घटना है। यह परिवर्तन राष्ट्रीय नेतृत्व तय करता है। नवमनोनीत अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि बहुत जल्द प्रदेश राजद नए लुक में दिखेगा। एक सप्ताह के अंदर जिला से लेकर राज्य स्तर तक पर कमेटी गठित कर ली जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 05:45 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 06:33 AM (IST)
सात दिनों में प्रदेश स्तर तक की कमेटी गठित करेगा राजद
सात दिनों में प्रदेश स्तर तक की कमेटी गठित करेगा राजद

रांची : लगभग डेढ़-दो महीने से दो गुटों में बंटे राजद को एक मंच पर लाने का दावा नव मनोनीत अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने किया है। उन्होंने कहा है कि समय-समय पर संगठन के नेतृत्व में परिवर्तन सामान्य घटना है। यह परिवर्तन राष्ट्रीय नेतृत्व तय करता है। ऐसे में दल के किसी भी पदधारी और सदस्य को न तो नाराज होना चाहिए और न ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप मढ़ना चाहिए। उनका इशारा गौतम सागर राणा की ओर था, जिन्हें हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया है। प्रदेश राजद के पदधारियों के साथ बैठक के बाद अभय सिंह रविवार को मीडिया से मुखातिब थे।

loksabha election banner

नवमनोनीत अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि बहुत जल्द प्रदेश राजद नए लुक में दिखेगा। एक सप्ताह के अंदर जिला से लेकर राज्य स्तर तक पर कमेटी गठित कर ली जाएगी। पांच जुलाई को राज्य के हर जिले में दल का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इसके बाद जिलावार कार्यक्रम तैयार होगा। प्रमंडलवार सम्मेलन कराए जाएंगे, जिसमें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जैसे नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि संगठन स्तर पर थोड़ी शिथिलिता जरूर आई है, परंतु झारखंड में आज भी इसका बड़ा जनाधार है। राजद शीघ्र ही सर्वे के माध्यम से इसकी जमीनी हकीकत टटोलेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में राजद भी गठबंधन का हिस्सा होगा, परंतु वह उचित भागीदारी की उम्मीद रखेगा। बूथ स्तर तक पर मजबूत कमेटी गठित करने वाले साथी निश्चित तौर पर चुनाव लड़ने के हकदार होंगे।

------------

चेहरे बदलते हैं, दल नहीं बदलता : सुभाष यादव

चतरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से पिछले चुनाव में किस्मत आजमा चुके सुभाष यादव ने कहा कि चेहरे बदलने से दल नहीं बदलता। जो दल के लिए काम करेगा, पार्टी सदैव उसका स्वागत करेगी। इससे इतर पार्टी विरोधी आचरण पर अनुशासन समिति अपना काम करेगी। पार्टी के कुछ विक्षुब्ध नेताओं की बयानबाजी पर वे अपनी बातें रख रहे थे। उन्हें प्रदेश प्रभारी बनाए जाने की चर्चा पर उन्होंने बस इतना ही कहा, जो जवाबदेही मिलेगी, निर्वहन करूंगा।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.