Move to Jagran APP

Lalu Yadav News: लालू के मामले में उलझे अपर महाधिवक्ता, हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जनवरी को; जानें पूरा मामला

Lalu Yadav News चारा घोटाला के चार मामलों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े मामले में झारखंड हाई कोर्ट में आज अहम सुनवाई होगी। यह मामला जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 06:25 PM (IST)
Lalu Yadav News: लालू के मामले में उलझे अपर महाधिवक्ता, हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जनवरी को; जानें पूरा मामला
Lalu Yadav News: चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव।

रांची, राज्य ब्यूरो। Lalu Yadav News चारा घोटाला में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े मामले में झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार की ओर से दाखिल जवाब का अवलोकन किया। इसके बाद कोर्ट ने अपर महाधिवक्ता से कई सवाल पूछे। स्पष्ट जवाब नहीं होने पर कोर्ट ने उन्हें फिर से इस मामले में वरीय अधिकारियों से सलाह लेकर जानकारी देने की बात कही। इसके बाद इस मामले में अगली सुनवाई 8 जनवरी को निर्धारित की गई है। अदालत ने इस मामले में जेल मैन्युअल, कैदियों को लेकर एसओपी और प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी मांगी है। अदालत ने यह भी पूछा है कि लालू को बंगले में शिफ्ट करने की क्या प्रकिया अपनायी गयी और किस उच्च अधिकारी के सलाह पर ऐसा किया गया।

loksabha election banner

यह मामला जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। दरअसल पिछले सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार को कैदियों से मिलने और उनकी सुरक्षा के लिए बनाए गए एसओपी को अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही अदालत ने पूछा था कि लालू प्रसाद यादव को किसके आदेश पर रिम्स के निदेशक बंगले में शिफ्ट किया गया और वहां से फिर पेइंग वार्ड में।

उच्‍च अदालत यह भी जानना चाह रही है कि लालू प्रसाद यादव को मिलने वाले सेवादार की नियुक्ति की प्रक्रिया क्या है। इसके अलावा अगर उनसे बिना इजाजत के कोई मिलता है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। अदालत के आदेश के बाद जेल आईजी और जेल अधीक्षक सहित रिम्स प्रबंधन की ओर से लालू को लेकर रिपोर्ट अदालत में दाखिल की गई।

लालू प्रसाद की किडनी सिर्फ 25 फीसद काम कर रही

रांची के रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव की देखरेख कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद की किडनी फोर्थ स्‍टेज में पहुंच गई है। उनकी किडनी सिर्फ 25 फीसद काम कर रही है। उन्‍हें कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। लालू का क्रि‍टनिन लेवल भी लगातार बढ़ता जा रहा है। उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। इस बारे में रिम्‍स प्रबंधन को भी सूचना दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.