रांची, जेएनएन। Lalu Prasad Yadav चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से उनकी बेटी रोहिणी ने शनिवार को रांची के रिम्‍स में मुलाकात की। इस दौरान रोहिणी अपने पिता लालू के साथ करीब ढाई घंटे तक उनके पेइंग वार्ड में रही। बाद में बेटी रोहिणी को विदा करने लालू प्रसाद यादव अपने वार्ड से चलकर नीचे पोर्टिको तक आए। जहां बेटी रोहिणी ने पैर छूकर अपने पिता से आशीर्वाद लिया। यहां लालू से मिलने पहुंचे कई समर्थकों में अपने नेता से मिलने की आपाधापी देखी गई। इस बीच लालू प्रसाद ने सबसे पूछा कि कौन उनके लिए क्‍या संदेश लेकर लाया है। बाद में लालू ने कुछेक समर्थकों से अपने पसंद का सामान भी स्‍वीकार किया।

इधर लालू से मुलाकात कर निकले बिहार के बेलागंज के राजद विधायक सुरेंद्र यादव ने कहा कि लालू यादव की तबीयत ज्‍यादा खराब है, तबीयत खराब होने की सूचना पाकर लालू यादव की बेटी रोहणी सिंगापुर से मुलाकात करने आई हुई है। विधायक ने कहा कि हम लोग न्यायालय से अनुरोध करेंगे कि लालू यादव की उम्र और उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन पर रियायत बरतें। लालू यादव से हमारी राजनीति पर कोई बातचीत नहीं हुई। वही कई हफ्तों से मेडिकल बुलेटिन जारी होने पर उन्होंने कहा कि लालू यादव की तबीयत अभी खराब है और मेडिकल बुलेटिन क्यों नहीं जारी हो रहा है इसका जवाब रिम्स प्रबंधन दे सकता है।

सुरेंद्र यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अपनी अस्वस्थता के कारण सामान्‍य दिनों के मुकाबले धीरे-धीरे बात कर रहे हैं ,लालू यादव को इस स्थिति में बात करते हुए हमने कभी नहीं देखा था। वहीं उन्होंने झारखंड में चल रहे चुनाव के बारे में सुरेंद्र यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल कई विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव जीतेगी, बीजेपी द्वारा  झारखंड चुनाव में ओवैसी की पार्टी को भी लांच किया गया है लेकिन बीजेपी की इस बार वापसी नहीं होगी।

बिहार के शिवहर से राजद के लोकसभा प्रत्याशी रहे सैयद फैसल अली ने आज लालू यादव से मुलाकात की, लालू यादव से मुलाकात कर बाहर निकले सैयद फैसल अली ने पत्रकारों से बातचीत में लालू यादव के स्वास्थ्य पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि, उनके स्वास्थ्य में बराबर उतार-चढ़ाव होता रहता है अभी वे थोड़े ठीक दिख रहे थे। वहीं उन्होंने मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं होने के सवाल पर कहा कि लालू यादव खुले में रहने के आदी हैं उन्हें इस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है लेकिन वह फाइटर हैं इस स्थिति से भी वे उबर जाएंगे।

साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक शेर को बंद करके वह सोच रहे हैं कि पूरे भारत पर वे छा जायेगे, एक बार लालू यादव को छोड़ कर देखो फिर देखते हैं कि सत्ता कैसे तुम्हारी रह पाती है। इसी डर से लालू यादव को  जेल में बंद करके  रखे हुए हैं।  साथ ही  न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए कहा कि  हम लोगों को पूर्ण विश्वास है कि जल्द से जल्द लालू यादव  न्यायपालिका से रिहा होकर हम लोगों के बीच होंगे। वहीं उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव पर पहले चरण के सभी सीटों पर जीत का दावा भी किया।

वहीं बिहार आगामी विधानसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्‍य में उन्होंने कहा कि अभी बिहार विधानसभा चुनाव में देर है। लेकिन जिस तरह से देश में माहौल चल रहा है, भारतीय जनता पार्टी सत्ता से मुक्त हो जाएगी। साथ ही उन्होंने बिहार में बढ़ रहे अपराध पर नीतीश सरकार को घेरते हुए कहा कि बिहार में नीतीश सरकार की विदाई के साथ तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने का भरोसा जताया।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस