Move to Jagran APP

चारा घोटाला: सोमवार को सीबीआइ अदालत में पेश हो सकते हैं लालू प्रसाद यादव

Lalu Prasad Yadav. डोरंडा कोषागार (आरसी 47ए/96) मामले में सोमवार को सभी आरोपितों के हाजिर होने के बाद सीबीआइ अदालत बयान दर्ज करने के लिए तारीख निर्धारित कर सकती है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 08:23 AM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 04:08 PM (IST)
चारा घोटाला: सोमवार को सीबीआइ अदालत में पेश हो सकते हैं लालू प्रसाद यादव
चारा घोटाला: सोमवार को सीबीआइ अदालत में पेश हो सकते हैं लालू प्रसाद यादव

रांची, राज्य ब्यूरो। Lalu Prasad Yadav - देश के बहुचर्चित 2000 करोड़ के चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव व जगन्नाथ मिश्र सोमवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश हो सकते हैं। फिलहाल लालू प्रसाद यादव का रांची केे रिम्स में इलाज चल रहा है। न्यायिक हिरासत में होने के नाते जेल प्रशासन चिकित्सक की अनुमति के बाद उन्हें अदालत में पेश कर सकता है।

loksabha election banner

दरअसल डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत ने सभी आरोपितों को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया था, जिसके तहत गुरुवार को 116 आरोपितों में से 92 आरोपित अदालत में हाजिर हुए।

इस दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र की ओर से बीमारी का हवाला देते हुए अदालत में हाजिर होने से छूट के लिए आवेदन दिया गया। जिसे अदालत ने स्वीकार भी कर लिया। हालांकि अदालत ने बाकी बचे आरोपितों को 20 मई को अदालत में उपस्थित होने का निर्देश दिया। सीबीआइ की अदालत में विद्यासागर निषाद और जेल से जगदीश शर्मा व आरके राणा सहित अन्य लोग पेश हुए। 

सीबीआइ ने बंद की गवाही
डोरंडा कोषागार (आरसी 47ए/96) मामले में गुरुवार को सीबीआइ की ओर से साक्ष्य बंद कर दिया गया। सीबीआइ की ओर से अभियोजन साक्ष्य बंद करने के लिए अदालत में आवेदन दिया गया। अदालत ने सीबीआइ के आवेदन को स्वीकार कर लिया। अब इस मामले में आरोपितों का बयान दर्ज किया जाएगा। सोमवार को सभी आरोपितों को अदालत में हाजिर होने के बाद अदालत बयान दर्ज करने के लिए तारीख निर्धारित कर सकती है।

सीबीआइ केविशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि इस मामले में अब तक 575 गवाहों को प्रस्तुत किया गया है। बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी, जिसमें 120 आरोपितों पर ट्रायल चल रहा है। इसमें से कुछ आरोपितों की मौत हो गई है, वर्तमान में 116 आरोपितों पर ही ट्रायल चल रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.