Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी का निर्माण करा रही कंपनियों को नहीं मिला समय विस्तार

रांची : नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने रांची स्मार्ट सिटी के भवनों, कन्वेंशन सें

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:19 AM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 06:19 AM (IST)
स्मार्ट सिटी का निर्माण करा रही कंपनियों को नहीं मिला समय विस्तार
स्मार्ट सिटी का निर्माण करा रही कंपनियों को नहीं मिला समय विस्तार

रांची : नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने रांची स्मार्ट सिटी के भवनों, कन्वेंशन सेंटर, अर्बन सिविक सेंटर आदि निर्माण कार्यो में एजेंसी को समय विस्तार देने से इन्कार कर दिया है। शुक्रवार को योजनाओं की समीक्षा के क्रम में उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि योजनाओं में कंपनियों-एजेंसियों को बार-बार समय विस्तार नहीं दिया जा सकता। उन्हें जो भी लाजिस्टिक सहयोग चाहिए, विभाग देगा लेकिन समय विस्तार अब नहीं मिलेगा।

loksabha election banner

सचिव ने समय से पहले कार्य पूरा करनेवाली कंपनियों को इंसेंटिव देने की भी बात कही। वहीं, समय पर निर्माण पूरा नहीं करनेवाली कंपनियों पर फाइन लगाने की भी चेतावनी दी। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि जो निर्माण कार्य शुरू हो चुके हैं उनमें कंपनियों व एजेंसियों को समय पर पेमेंट होना चाहिए। निर्माण कार्यो में पैसा कदापि बाधक न बने।

बैठक में उन्होंने निर्माण कंपनियों, अन्य सहयोगी एजेंसियों, कंसलटेंट आदि की समस्याओं को भी सुना। सचिव ने कहा कि निर्माण कार्यो में आम नागरिकों को कोई परेशानी न हो, इसका भी ध्यान में रखना चाहिए।

-------------

सड़क की खोदाई में नागरिकों को दें जानकारी

सचिव ने निर्देश दिया कि सीवरेज और ड्रेनेज तथा जलापूर्ति लाइन बिछाने के दौरान सड़कों की खोदाई तथा वैकल्पिक मार्ग की जानकारी समय पर नागरिकों को अखबार के माध्यम से दें ताकि किसी को परेशानी न हो। बैठक में विभाग के विशेष सचिव अरविंद कुमार व जुडको के पदाधिकारी शामिल हुए।

---------------

घरों में पहुंच रहा पानी, लेना होगा प्रमाणपत्र

जिस भी शहर में जलापूर्ति योजना पूरी होगी, वहां के सभी परिवारों से रजिस्टर में हस्ताक्षर कराकर प्रमाणपत्र लेना होगा कि सभी घरों में पानी पहुंच रहा है। इसके लिए विभाग ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग नियमावली बनाने का निर्णय लिया है।

-------------

सचिव के अन्य निर्देश

- रांची के मोरहाबादी मैदान में लगे एलईडी स्क्रीन को दिवाली तक पीछे शिफ्ट करें।

- कांटाटोली फ्लाई ओवर निर्माण कार्य के लिए बने डायवर्सन पर ब्लैक टॉप रोड बने।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.