Move to Jagran APP

यात्री ट्रेन के चालकों से जबरन मालगाड़ी चलवा रहा रेलवे, ड्राइवरों में नाराजगी

यात्री ट्रेन के ड्राइवरों से रेलवे मालगाड़ी चलवा रहा है। परिचालन शुरू होने के बाद अब ये ड्राइवर यात्री ट्रेन चलाना चाहते हैं। लेकिन रेलवे के अधिकारी ऐसा नहीं कर रहे हैं। इस पर ड्राइवरों ने नाराजगी जताई है।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 10:28 AM (IST)
यात्री ट्रेन के चालकों  से जबरन मालगाड़ी चलवा रहा रेलवे, ड्राइवरों में नाराजगी
यात्री ट्रेन के ड्राइवरों से रेलवे मालगाड़ी चलवा रहा

रांची (जागरण संवाददाता) । यात्री ट्रेन के ड्राइवरों से रेलवे मालगाड़ी चलवा रहा है। परिचालन शुरू होने के बाद अब ये ड्राइवर यात्री ट्रेन चलाना चाहते हैं। लेकिन रेलवे के अधिकारी ऐसा नहीं कर रहे हैं। इससे ड्राइवरों में नाराजगी है। ड्राइवरों का कहना है कि लाकडाउन में जब यात्री ट्रेनें बंद थीं तो उन्हें मालगाड़ी दौड़ाने के लिए लगा दिया गया था। लेकिन अब जब यात्री ट्रेनें चलने लगी हैं तो उन्हें वापस यात्री ट्रेन चलाने की ड्यूटी दी जाए।

prime article banner

    रांची रेल मंडल में तकरीबन डेढ़ सौ यात्री ट्रेनों के ड्राइवर हैं। लाकडाउन के समय में इन सभी ड्राइवरों को मालगाड़ी चलाने के लिए तैनात कर दिया गया था। सभी ड्राइवर मालगाड़ी चला रहे थे। लेकिन अब जब यात्री ट्रेनें चलने लगी हैं तो भी इन ड्राइवरों को यात्री ट्रेन चलाने की ड्यूटी नहीं दी जा रही है।  ट्रेन चालकों का कहना है कि दक्षिण पूर्वी जोन में ऐसा हो रहा है। बाकी अन्य जोन में यात्री ट्रेन के ड्राइवरों को उनकी सहमति के अनुसार ही माल गाड़ी चलाने की ड्यूटी दी जा रही है। जबकि दक्षिण पूर्व जोन में सभी ड्राइवरों से जबरन मालगाड़ी चलवाई जा रही है। रेलवे मेंस कांग्रेस के उप मंडल संयोजक नित्या लाल कुमार का कहना है कि अब यात्री ट्रेन के ड्राइवरों को यात्री ट्रेन चलाने की ड्यूटी दी जानी चाहिए। इस संबंध में रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.