Move to Jagran APP

हटिया डैम से पानी की राशनिंग बंद, अब होगी नियमित जलापूर्ति

23 सितंबर से हटिया डैम से राशनिंग बंद कर दी जाएगी और नियमित जलापूर्ति होगी। अभी तक हटिया डैम में जलापूर्ति की राशनिंग की जाती थी। अभी हटिया डैम में पानी लबालब है। इसमें पानी का अधिकतम क्षमता 38 फीट है। इसमें लगभग 26 फीट पानी है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 09:56 PM (IST)
हटिया डैम से पानी की राशनिंग बंद, अब होगी नियमित जलापूर्ति
धुर्वा स्थित हटिया डैम की प्रतिकात्मक तस्वीर। जागरण

रांची (जासं) । हटिया डैम में पर्याप्त पानी हो गया है। इसलिए अब इस डैम से जलापूर्ति की राशनिंग को बंद करने का फैसला हुआ है। 23 सितंबर से हटिया डैम से राशनिंग बंद कर दी जाएगी और नियमित जलापूर्ति होगी। अभी तक हटिया डैम में जलापूर्ति की राशनिंग की जाती थी। अभी हटिया डैम में पानी लबालब है। इसमें पानी का अधिकतम क्षमता 38 फीट है। इसमें लगभग 26 फीट पानी है। डैम में पर्याप्त पानी होने के बाद सोमवार को रांची नगर निगम के नगर आयुक्त ने पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के अभियंता और जलापूर्ति शाखा के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में राशनिंग खत्म करने का फैसला लिया गया।

loksabha election banner

तय किया गया कि अब राशनिंग नहीं होगी और लगातार जलापूर्ति की जाएगी।गौरतलब है कि हटिया डैम का जलस्तर 10 फीट से नीचे चले जाने की वजह से अप्रैल महीने से राशनिंग के जरिए जलापूर्ति की जा रही थी। राशनिंग में हफ्ते में दो दिन सोमवार और गुरुवार को जलापूर्ति नहीं की जाती है।

पुनदाग समेत अन्य इलाकों में नई पाइप लाइन से होगी जलापूर्ति

बैठक में नगर आयुक्त ने शहर के विभिन्न इलाकों में बिछाई जा रही नई जलापूर्ति योजना की समीक्षा की।रुक्का के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता ने नगर आयुक्त को बताया कि डिवडीह, डुगू टोली, दीपाटोली, अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी, नया टोली, अलकापुरी, पुनदाग, कटहल मोड़, दलादली, भीठा टोली, फुटकल टोली, कुम्हार टोली, बनहौरा, हरमू हाउसिंग कॉलोनी, चापु टोली, हरमू कुम्हार टोली, इमली चौक, टोंगरी टोली, कुसई, कृष्णा पुरी, अमरावती कॉलोनी और द्वारकापुरी आदि इलाकों में पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हो चुका है। 15 दिनों के अंदर नए पाइपलाइन से इन इलाकों में जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

कैंप लगाकर लोगों को दिए जाएंगे कनेक्शन

नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि जिन इलाकों में जलापूर्ति लाइन बिछा दी गई है। वहां कैंप लगाया जाए। कैंप लगाकर लोगों को जलापूर्ति का कनेक्शन दिया जाए। ऐसे घरों को भी पानी का कनेक्शन दिया जाए जहां अभी तक पानी का कनेक्शन नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.