Move to Jagran APP

आरयू में नामांकन की तिथि 15 तक बढ़ी

रांची विवि में बीए बीएससी और बीकॉम के पहले कटऑफ लिस्ट में आए विद्यार्थियों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 02:02 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 06:19 AM (IST)
आरयू में नामांकन की तिथि 15 तक बढ़ी
आरयू में नामांकन की तिथि 15 तक बढ़ी

जासं, रांची : रांची विवि में बीए, बीएससी और बीकॉम के पहले कटऑफ लिस्ट में आए विद्यार्थियों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। छात्र-छात्राएं ऑनलाइन नामांकन ले सकते हैं। निर्मला कॉलेज में पांच दिवसीय अंग्रेजी भाषा में कौशल विकास कार्यक्रम शुरू

loksabha election banner

जासं, रांची : निर्मला कॉलेज के अंग्रेजी विभाग और द इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी के प्रशिक्षकों द्वारा सोमवार से पांच दिवसीय अंग्रेजी भाषा कौशल विकास कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इस ऑनलाइन कार्यक्रम में डिपार्टमेंट ऑफ मेटेरियल डेवलपमेंट की डॉ. रेवती श्रीनिवासन और अंग्रेजी भाषा के प्रो. एमई वेद शरण मौजूद थे। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सिस्टर ज्योति ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम लोगों को सोचने पर मजबूर करता है। सोचना प्रगति है और न सोचना ठहराव है। चितन हमें कार्य प्रगति की ओर अग्रसर करता है। उन्होंने कहा कि निर्मला कॉलेज की छात्राएं भाग्यशाली है कि कोरोना महामारी के बीच देश के प्रतिष्ठित भाषा संस्थान के प्रशिक्षकों की मदद से उन्हें अपने कौशल का विकास करने का मौका मिला है। कार्यक्रम में सीपीई की समन्वयक डॉ. देवयानी राय ने बताया कि कार्यक्रम को यूजीसी-सीपीई स्कीम के तहत आयोजित किया गया है। झारखंड में निर्मला कॉलेज ही एक मात्र संस्थान है जिसे इस स्कीम को प्राप्त करने का गौरव प्राप्त हुआ है।

ऑक्सफोर्ड स्कूल में ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता आयोजित

जासं, रांची : ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन क्विज का आयोजित किया गया। इसमें कक्षा छह से 10 तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का संचालन दो सत्रों में किया गया। पहले सत्र में विजयी विद्यार्थियों को दूसरे सत्र में भाग लेने का मौका मिला। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य सूरज शर्मा ने विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि सामान्य ज्ञान की बातें सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछा जाता है। व्यक्तित्व के विकास के लिए भी सामान्य ज्ञान की जानकारी होना जरूरी है। बच्चों के बीच कॉपी किताब का किया वितरण

जासं, रांची : मर्सी संस्थान के द्वारा सोमवार को शहर के अलग अलग इलाकों में गरीब और जरूरतमंद बच्चों के बीच कॉपी किताब का वितरण किया गया। संस्थान के कार्यकर्ता अमित खलखो ने बताया कि कांटाटोली, कोकर, हरमू इलाके में करीब 200 बच्चों को कॉपी और किताब दिया गया। संस्थान का उद्देश्य है कि लॉकडाउन मे पैसे की कमी से जूझ रहे गरीब के बच्चों की पढ़ाई चलती रहे। उन्होंने बताया कि जल्द ही हर रविवार वितरण प्रोग्राम अलग-अलग इलाकों में किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.