Move to Jagran APP

दुष्कर्म की नीयत से 5 साल की बच्ची को बोरे में बंदकर ले जा रहा युवक गिरफ्तार Ranchi News

रांची के अलबर्ट एक्का चौक के पास मॉल के बाहर सो रही गरीब बच्ची को दुष्कर्म की नीयत से साजन अंसारी ने बोरे में डाला था। स्थानीय लोगों ने जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 07:19 AM (IST)
दुष्कर्म की नीयत से 5 साल की बच्ची को बोरे में बंदकर ले जा रहा युवक गिरफ्तार Ranchi News
दुष्कर्म की नीयत से 5 साल की बच्ची को बोरे में बंदकर ले जा रहा युवक गिरफ्तार Ranchi News

रांची, जासं। रांची के अलबर्ट एक्का चौक के पास एक पांच साल की बच्ची को वहशी युवक दुष्कर्म के इरादे से बोरा में बंदकर ले जा रहा था। स्थानीय लोगों को भनक लगी तो उन्होंने बच्ची को छुड़ाया और बदमाश की जमकर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। पकड़ा गया बदमाश ङ्क्षहदपीढ़ी मोती मस्जिद मोहल्ला निवासी साजन अंसारी है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया कि मॉल के बाहर सो रही बच्ची को वह दुष्कर्म करने की नीयत से बोरे में बंद कर चडरी तालाब के पास ले जा रहा था। बताया जाता है कि शनिवार की रात के करीब एक बजे एक सफेद रंग के बोरे में डालकर बदमाश बच्ची को ले जा रहा था। अलबर्ट एक्का चौक पर मौजूद रिक्शा चालकों और अन्य लोगों को शक हुआ तो उन्होंने बदमाश को रोका।

इस बीच कोतवाली थाने की गश्ती दल को भी सूचना दी गई। लोगों ने बोरा खुलवाया, तो उसमें सोती हुई बच्ची मिली। इसके बाद लोगों ने आरोपित की जमकर धुनाई की और उसे कोतवाली थाने की पुलिस को सौंप दिया। मामले में कोतवाली थाना के गश्ती दल में तैनात दारोगा विनोद शर्मा ने आरोपित के खिलाफ एएचटीयू थाने में अपहरण और ट्रैफिकिंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बदमाश बोला, मर जाती तो फेंक देता...
बदमाश पर इस कदर हैवानियत सवार थी कि उसने अलबर्ट एक्का चौक के समीप एक बड़े मॉल के शेड में अपनी नानी के साथ सो रही बच्ची को उठा लिया। इसके बाद बच्ची को उसने एक प्लास्टिक के बोरे में डाला और अपनी पीठ पर लादकर ले जाने लगा। पुलिस ने आरोपित से पूछा कि बच्ची मर जाती तो क्या करता। इसपर उसने कहा कि बच्ची से दुष्कर्म करना उसका उद्देश्य था। बच्ची मर जाती तो, उसे फेंककर निकल जाता।

खुद को लोगों से घिरा देख रोने लगी बच्ची
बच्ची को बदमाश के बोरे से मुक्त कराए जाने के बाद खुद को लोगों से घिरा पाई। इसके बाद वह रोने लगी। पुलिस ने उसे रेस्क्यू करते हुए महिला थाने में रखवाया। दूसरे दिन सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया। बच्ची कचरा चुनने वाले एक युवक की बेटी है।

आज बच्ची से मिलेंगी सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष
पांच साल की जिस बच्ची को दुष्कर्म के लिए साजन अंसारी बोरा में बंद कर ले जा रहा था उसे बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने शेल्टर होम में रखवा दिया है। सोमवार को सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रूपा वर्मा खुद शेल्टर होम जाकर उसकी काउंसिलिंग करेंगी। रूपा वर्मा ने बताया कि बच्ची की सुरक्षा को देखते हुए शेल्टर होम में रखवाया गया है। परिजनों की काउंसिलिंग कर उसे सीडब्ल्यूसी की देखरेख में रखवाया जाएगा। उसका पालन-पोषण और पढ़ाई सीडब्ल्यूसी कराएगी।

मामले में नहीं लगाया गया पॉक्सो एक्ट
मामले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग एक्ट के नोडल पदाधिकारी सह कोतवाली थानेदार ने पॉक्सो एक्ट नहीं लगाया है। सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष के अनुसार चूंकि बच्ची के साथ ज्यादती हुई, उसे दुष्कर्म की नीयत से ले जाया जा रहा था। इस कारण मामले में पॉक्सो एक्ट भी लगाना चाहिए, जबकि केवल अपहरण और ट्रैफिकिंग की धारा में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल ने कहा है कि आगे की सुपरविजन में पॉक्सो सहित अन्य एक्ट भी लगाए जा सकते हैं। फिलहाल आइपीसी 363 और 370 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.