रांची, जासं। Jharkhand News Samachar राजधानी रांची के सहजानंद चौक पर बुधवार को पुलिस के ही दो अलग-अलग जवान भिड़ गए। दोनों के बीच खूब मारपीट हुई। धक्का-मुक्की हुई, एक दूसरे पर लात और घूंसे भी चले। इस दौरान सहजानंद चौक पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोगों की भीड़ जुट गई। दो पुलिसवालों की लड़ाई में आम आदमी को बीच-बचाव करना पड़ा और दोनों पुलिसकर्मियों को अलग अलग कर झगड़ा बंद कराया। लंबे समय तक पुलिसकर्मियों का झगड़ा तमाशा बना रहा। बिना हेलमेट बाइक के पीछे बैठने वाले जवान का नाम किशोर शर्मा है। वह रांची जिला बल में पोस्टेड है।

जबकि सहजानंद चौक पर तैनात ट्रैफिक का जवान का नाम राजू कुमार है। इस मामले के सामने आने के बाद अब दोनों कार्यवाही के दायरे में आएंगे। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। ट्रैफिक एसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर डीएसपी को जांच की जिम्मेवारी दी है। जानकारी के अनुसार, बाइक में पीलियन राइडर (पीछे बैठने वाले) के हेलमेट नहीं पहनने को लेकर विवाद शुरू हुआ।

बाइक पर पीछे बिना हेलमेट बैठा देख पुलिसकर्मी को जब रोका तो पीछे बिना हेलमेट वाले पुलिसकर्मी किशोर शर्मा बाइक से उतरा और ट्रैफिक सिपाही राजू कुमार से उलझ गया। इस तरह से नहीं रोकना चाहिए, तुम्हें औकात दिखा दूंगा कह कर ट्रैफिक सिपाही राजू से धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इस पर ट्रैफिक सिपाही ने भी बिना हेलमेट वाले पुलिसकर्मी की पिटाई की। लंबे समय तक चली धक्का-मुक्की और मारपीट के बीच तमाशा बना रहा। घटना की जानकारी मिलने के बाद ट्रैफिक थाना प्रभारी और डीएसपी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। इस मामले में ट्रैफिक सिपाही की ओर से अरगोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

वीडियो हुआ वायरल

दो पुलिसकर्मियों की मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दोनों को मारपीट करते वीडियो में देखा गया है। इस वीडियो को वायरल होने के बाद ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने भी संज्ञान लिया है। पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई का आदेश डीएसपी को दिया है। फिलहाल डीएसपी इस पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं।

बाइक पर बिना हेलमेट पिलीयन राइडर सवारी करने वाले जवान और मारपीट करने वाले ट्रैफिक सिपाही दोनों कार्रवाई के दायरे में आएंगे। फिलहाल पूरे मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी को दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी। अजीत पीटर डुंगडुंग, ट्रैफिक एसपी रांची।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप